ईवीम को क्षति पहुंचाने वाले वॉयएसआर कांगेस के विधायक की तलाश में जुटी पुलिस |

ईवीम को क्षति पहुंचाने वाले वॉयएसआर कांगेस के विधायक की तलाश में जुटी पुलिस

ईवीम को क्षति पहुंचाने वाले वॉयएसआर कांगेस के विधायक की तलाश में जुटी पुलिस

:   Modified Date:  May 22, 2024 / 05:33 PM IST, Published Date : May 22, 2024/5:33 pm IST

अमरावती, 22 मई (भाषा) आंध्र प्रदेश के पलनाडु जिले की माछारला लोकसभा सीट के एक मतदान केन्द्र में ईवीएम को क्षति पहुंचाने के आरोपी वॉयएसआर कांगेस के विधायक रामाकृष्णन रेड्डी को तलाश करने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। आंध्र प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी मुकेश कुमार मीना ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि सुबह पुलिस की टीम ने रेड्डी के निवास पर छापा मारा था लेकिन वह अपने घर पर नहीं थे।

सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के माछारला विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार रेड्डी ने 13 मई को कथित तौर पर एक मतदान केन्द्र में घुसकर ईवीएम को तोड़ दिया था।

ईवीएम को क्षति पहुंचाने की यह घटना चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए एक वेब कैमरे में दर्ज हो गई थी। कैमरे के फुटेज को बतौर साक्ष्य इस्तमाल कर आरोपी की पहचान कर ली गई।

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश पुलिस प्रमुख हरीश कुमार गुप्ता को विधायक के खिलाफ कड़ी आपराधिक कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया।

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, माछारला लोकसभा सीट के सात मतदान केन्द्रों में ईवीएम को क्षति पहुंचाई गई थी।

मीणा ने कहा कि फुटेज की पुष्टि करने के बाद 10 धाराओं के तहत दर्ज मामले में रेड्डी को आरोपी नंबर एक (ए1) के रूप में नामित किया गया है।

आयोग ने स्थानीय चुनाव अधिकारियों से सवाल किया है कि वाईएसआर कांग्रेस माछारला विधानसभा उम्मीदवार को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। साथ ही उनकी तुरंत गिरफ्तारी का आदेश भी जारी किया गया।

मीणा ने कहा, ”चुनाव आयोग ने कहा है कि ऐसी घटनाएं बहुत शर्मनाक हैं…हमारा इरादा स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने का है, लेकिन जब उम्मीदवार (रेड्डी) खुद इस तरह के कृत्य में शामिल होते हैं तो यह बहुत गंभीर मामला है।”

कुछ टीवी चैनलों पर प्रसारित दृश्यों के अनुसार, विधायक संबंधित वाहनों का एक काफिला हैदराबाद के बाहरी इलाके में कंडी के पास लावारिस पाया गया है।

भाषा

नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers