राज ठाकरे भाजपा के इशारे पर राकांपा पर निशाना साध रहे : जयंत पाटिल |

राज ठाकरे भाजपा के इशारे पर राकांपा पर निशाना साध रहे : जयंत पाटिल

राज ठाकरे भाजपा के इशारे पर राकांपा पर निशाना साध रहे : जयंत पाटिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 13, 2022/4:23 pm IST

मुंबई, 13 अप्रैल (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष एवं राज्य सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने बुधवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर राकांपा और पार्टी अध्यक्ष शरद पवार पर हमला बोल रहे हैं।

एक दिन पहले ठाणे जिले में हुई एक रैली में राज ठाकरे ने राकांपा नेताओं को आड़े हाथ लिया था। उसी बारे में पाटिल रायगढ़ के मनगांव में संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्षी दल भाजपा पवार के खिलाफ रंजिश रखती है क्योंकि राकांपा प्रमुख ने शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में महा विकास आघाड़ी की सरकार बना ली।

पाटिल ने कहा, ‘‘भाजपा हमेशा पवार साहेब के खिलाफ अपनी ईर्ष्या जाहिर करती है। भाजपा ने दूसरे लोगों को भी यह जिम्मेदारी दे रखी है। वह (ठाकरे) इस तरह की जिम्मेदारी ले लेते हैं और अब उन्होंने यह नयी जिम्मेदारी भी ले ली है।’’

मंगलवार की रैली में पाटिल की आलोचना करते हुए ठाकरे ने उनके पहले नाम को जयंत की जगह ‘जंत’ बोला। मराठी में कीड़ों के लिए जंत शब्द बोला जाता है।

ठाकरे पर पलटवार करते हुए पाटिल ने कहा कि ठाकरे दादर के बालमोहन विद्या मंदिर स्कूल से पढ़े हैं, इसलिए उनका व्याकरण अच्छा होना चाहिए।

राकांपा नेता ने कहा, ‘‘लेकिन उन्होंने गलती कर दी। इसलिए हमें बालमोहन विद्या मंदिर से कहना होगा कि उन लोगों (पूर्व छात्रों) के लिए सत्र आयोजित करें जो व्याकरण भूल गये हैं।’’

ठाकरे ने मंगलवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया था। उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राकांपा नेता और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के परिवार के सदस्यों के ठिकानों पर छापे मारे लेकिन उनकी चचेरी बहन और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के यहां छापा नहीं मारा गया।

भाषा वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)