कोष देने को तैयार, लेकिन ईवीएम का बटन हमारे पक्ष में दबाएं: अजित पवार |

कोष देने को तैयार, लेकिन ईवीएम का बटन हमारे पक्ष में दबाएं: अजित पवार

कोष देने को तैयार, लेकिन ईवीएम का बटन हमारे पक्ष में दबाएं: अजित पवार

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 10:08 PM IST, Published Date : April 17, 2024/10:08 pm IST

पुणे, 17 अप्रैल (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बुधवार को कहा कि वह विकास के लिए उदारतापूर्वक कोष मंजूर करने को तैयार हैं, बशर्ते लोग सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन को वोट देते समय भी उतनी ही उदारता दिखाएं।

हल्के-फुल्के अंदाज में बोल रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता ने बाद में कहा कि वह केवल लोगों से गठबंधन के लिए वोट करने की अपील कर रहे थे।

पवार के पास शिवसेना-भाजपा-राकांपा सरकार में वित्त विभाग है।

उन्होंने जिले के इंदापुर में वकीलों और व्यापारियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘…जहां तक कोष की बात है तो हम आपको जितना चाहें उतना (निधि) देने में सहयोग करेंगे, लेकिन (आपलोगों को) ईवीएम का बटन भी खूब दबाना होगा। अगर ईवीएम का बटन ज्यादा दबाएंगे तो मुझे भी राशि जारी करने में अच्छा लगेगा, वरन् मुझे भी खुद को सीमित करना होगा।’’

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह केवल मतदाताओं से महायुति के पक्ष में मत डालने की अपील कर रहे थे और उन्होंने आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया।

हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने इस बयान पर अजित पवार की आलोचना करते हुए कहा कि वह (अजित) एक ‘व्यापारी’ हैं और केवल व्यापार करेंगे।

राकांपा उम्मीदवार एवं अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा अपनी ननद एवं मौजूदा सांसद राकांपा (शरदचंद्र पवार) की उम्मीदवार सुप्रिया सुले को बारामती लोकसभा क्षेत्र में चुनौती दे रही हैं। सुले राकांपा (एसपी) प्रमुख शरद पवार की बेटी हैं।

भाषा सुरेश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)