संजय राउत ने कार दुर्घटना मामले में पुणे पुलिस आयुक्त को हटाने की मांग की |

संजय राउत ने कार दुर्घटना मामले में पुणे पुलिस आयुक्त को हटाने की मांग की

संजय राउत ने कार दुर्घटना मामले में पुणे पुलिस आयुक्त को हटाने की मांग की

:   Modified Date:  May 21, 2024 / 01:57 PM IST, Published Date : May 21, 2024/1:57 pm IST

मुंबई, 21 मई (भाषा) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने 17 वर्षीय लड़के से जुड़ी एक कार दुर्घटना के संबंध में पुणे पुलिस आयुक्त को हटाने की मंगलवार को मांग की। इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है।

राउत ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि पुलिस ने घटना के संबंध में झूठी रिपोर्ट दी और उन्होंने पूछा कि पुणे पुलिस प्रमुख किसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं?

अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना जिस पोर्शे कार से हुई, उसे कथित तौर पर 17 वर्षीय किशोर चला रहा था और रविवार तड़के उसने कल्याणी नगर में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को टक्कर मार दी थी जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस का दावा है कि किशोर ने घटना के समय शराब पी रखी थी।

आरोपी लड़के को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया जहां से कुछ घंटे के बाद ही उसे जमानत मिल गई। बोर्ड ने उसे क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) जाकर यातायात नियम पढ़ने और 15 दिन के भीतर उसके समक्ष प्रस्तुति देने का निर्देश दिया।

पुणे पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने किशोर के पिता को छत्रपति संभाजीनगर से हिरासत में ले लिया है।

एक अन्य अधिकारी के अनुसार, पुणे पुलिस ने किशोर को शराब परोसने के आरोप में दो होटल के तीन अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है।

राउत ने कहा, ‘‘पुणे पुलिस आयुक्त को बर्खास्त करना चाहिए। उन्होंने इस मामले में किसकी मदद की? दो निर्दोष लोगों ने अपनी जान गंवा दी। लड़के को पब में शराब पीते हुए देखा जा सकता है।’’

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘पुलिस तंत्र और विधायक भ्रष्ट है।’’

राज्यसभा सदस्य ने आरोप लगाया, ‘‘पुलिस आयुक्त किसे बचाने का प्रयास कर रहे हैं? आप झूठी रिपोर्ट दे रहे हैं।’’

भाषा गोला नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)