हमारे आस-पास मंजू देवी जैसी कई महिलाएंः नीना गुप्ता |

हमारे आस-पास मंजू देवी जैसी कई महिलाएंः नीना गुप्ता

हमारे आस-पास मंजू देवी जैसी कई महिलाएंः नीना गुप्ता

:   Modified Date:  May 29, 2024 / 11:50 AM IST, Published Date : May 29, 2024/11:50 am IST

मुंबई, 29 मई (भाषा) अभिनेत्री नीना गुप्ता ने कहा कि लोकप्रिय सीरीज ‘पंचायत’ में उनकी भूमिका को लोगों ने काफी सराहा क्योंकि देश के विभिन्न हिस्सों में मंजू देवी जैसी कई महिलाएं हैं।

‘पंचायत’ के तीसरे सीज़न में गुप्ता एक बार फिर उत्तर प्रदेश के फुलेरा गांव की मुखिया मंजू देवी के किरदार में नजर आ रही हैं। हालांकि वह केवल कागजों में गांव की मुखिया हैं लेकिन वास्तव में उनके पति (रघुबीर यादव) मुखिया का काम संभालते हैं।

नीता गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘ किरदार कई बार वास्तविक जीवन से प्रेरित होते हैं। हमारे चारों तरफ अब भी मंजू देवी जैसी कई महिलाएं हैं। मंजू देवी अपने गृहस्थ जीवन से संतुष्ट है और उसकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। उनकी (मंजू देवी की) जगह उनके पति ही मुखिया का काम संभाल रहे हैं और गांव के लोग भी इससे खुश हैं। भारत में शहरी या ग्रामीण सभी क्षेत्रों में महिलाएं ऐसी ही हैं। यही कारण है कि वे सभी मेरे किरदार मंजू से जुड़ाव महसूस कर पा रही हैं।’’

अभिनेत्री ने कहा कि देश में कई प्रगतिशील महिलाएं हैं, लेकिन पर्दे पर उनके चित्रण को अब भी दर्शकों द्वारा स्वीकार नहीं किया जाता।

वहीं लोकसभा चुनाव से उनकी उम्मीदों के बारे में पूछे जाने पर गुप्ता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बेरोजगारी का मुद्दा हल हो जाएगा।

‘पंचायत’ सीरज उत्तर प्रदेश में स्थित एक काल्पनिक गांव की कहानी हैं, जो लोगों के समक्ष पेश होने वाली रोजमर्रा की समस्याओं के इर्द-गिर्द बुनी गई है। इसमें जितेंद्र कुमार, रघुबीर यादव, फैसल मलिक, चंदन रॉय और संविका जैसे कलाकार भी हैं। इसके निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा हैं और निर्माण ‘द वायरल फीवर’ (टीवीएफ) द्वारा किया गया है।

‘पंचायत’ का पहला सीजन अप्रैल 2020 और दूसरा मई 2022 में रिलीज हुआ था। तीसरा सीजन मंगलवार को ओटीटी मंच ‘अमेजन प्राइम’ पर रिलीज किया गया।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)