भाजपा पार्षद प्रवीण दारेकर के खिलाफ प्राथमिकी को लेकर विधानसभा, परिषद में हंगामा |

भाजपा पार्षद प्रवीण दारेकर के खिलाफ प्राथमिकी को लेकर विधानसभा, परिषद में हंगामा

भाजपा पार्षद प्रवीण दारेकर के खिलाफ प्राथमिकी को लेकर विधानसभा, परिषद में हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 15, 2022/2:51 pm IST

मुंबई, 15 मार्च (भाषा) महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने और राज्य में कुछ किसानों की बिजली आपूर्ति काटे जाने के मुद्दे पर मंगलवार को विधानसभा और परिषद की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

मुंबई पुलिस ने मुंबई बैंक का निदेशक बनने के लिए श्रम संगठन की फर्जी सदस्यता का कथित तौर पर इस्तेमाल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रवीण दारेकर के खिलाफ सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की। आम आदमी पार्टी के एक पदाधिकारी की शिकायत पर यह प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

जैसे ही मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने पूछा कि विधानसभा के कितने सदस्य श्रम संगठनों का नेतृत्व कर रहे हैं।

जब फडणवीस ने यह मुद्दा उठाया तो शिवसेना विधायक बालाजी कल्याणकर ने मांग की कि बकाये का भुगतान न करने के कारण जिन किसानों के बिजली के कनेक्शन काटे गए, उन्हें बहाल किया जाए।

विपक्ष और सत्ता पक्ष दोनों के सदस्यों के हंगामा करने के बीच सदन को दो बार स्थगित करना पड़ा।

दूसरी बार स्थगन के बाद भाजपा सदस्य महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आए गए।

शिवसेना विधायक महेश शिंदे और बालाजी कल्याणकर ने मांग की कि सरकार किसानों की बिजली आपूर्ति बहाल करें।

राज्य के विधायी मामलों के मंत्री अनिल परब ने कहा कि इस मुद्दे पर सदन में बहस की जाएगी। इस पर फडणवीस ने पूछा कि सरकार कैसी बहस कराना चाहती है जब उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बिजली के कनेक्शन काटे न जाने के आश्वासन का पालन नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘न केवल विपक्ष बल्कि सत्ता पक्ष के लोग भी मांग कर रहे हैं कि किसानों की बिजली नहीं काटी जानी चाहिए। किसान हर दिन आत्महत्या कर रहे हैं।’’

इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गयी।

इसके बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो भाजपा सदस्य फिर से सदन में आसन के समीप पहुंच गए और उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। शोरगुल के बीच सदन को चौथी बार फिर दोपहर एक बजे तक स्थगित कर दिया गया।

दारेकर के खिलाफ प्राथमिकी का मुद्दा विधान परिषद में भी उठा और भाजपा सदस्यों के एमवीए सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने के कारण उसे भी कुछ वक्त के लिए स्थगित करना पड़ा।

विधान परिषद में शोरगुल के बीच अध्यक्ष रामराजे नाइक निंबालकर ने सदन की कार्यवाही 25 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

भाषा गोला प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)