वंचित बहुजन आघाडी के नेता आंबेडकर ने पटोले पर साधा निशाना |

वंचित बहुजन आघाडी के नेता आंबेडकर ने पटोले पर साधा निशाना

वंचित बहुजन आघाडी के नेता आंबेडकर ने पटोले पर साधा निशाना

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 11:21 PM IST, Published Date : March 31, 2024/11:21 pm IST

अकोला (महाराष्ट्र), 31 मार्च (भाषा) वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के नेता प्रकाश आंबेडकर ने रविवार को दावा किया कि कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने भंडारा-गोंदिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया क्योंकि वह भाजपा के खिलाफ लड़ने को इच्छुक नहीं हैं।

आंबेडकर ने संवाददाता सम्मेलन में पूछा कि क्या कांग्रेस में कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं का नागपुर और अन्य सीट पर भाजपा के साथ एक ‘‘गुप्त समझौता’’ है।

उन्होंने यह भी पूछा कि क्या पटोले और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अशोक चव्हाण के बीच नांदेड़ निर्वाचन क्षेत्र के लिए ‘‘मैच फिक्सिंग’’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस द्वारा चुनाव लड़ने के लिए कहने के बाद भी नाना पटोले भंडारा-गोंदिया सीट पर चुनाव लड़ने से पीछे हट गये हैं। ऐसा लगता है कि पटोले भाजपा के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ना चाहते। क्या इसका मतलब यह है कि कांग्रेस के कुछ नेताओं का भाजपा नेताओं के साथ एक ‘गुप्त समझौता’ है।’’

आंबेडकर के नेतृत्व वाले वीबीए ने हाल में सीट बंटवारे पर असहमति के बाद आगामी लोकसभा चुनावों के लिए महा विकास आघाडी के साथ गठबंधन नहीं करने का फैसला किया है।

कांग्रेस ने भंडारा-गोंदिया से भाजपा के मौजूदा सांसद सुनील मेंढे के खिलाफ प्रशांत पडोले को चुनाव मैदान में उतारा है।

आंबेडकर ने दावा किया कि पटोले नागपुर निर्वाचन क्षेत्र में वीबीए द्वारा कांग्रेस को दिए गए समर्थन के कारण नाराज हैं। नागपुर सीट से केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा सांसद नितिन गडकरी भी चुनाव मैदान में हैं।

आंबेडकर ने दावा किया, ‘‘नाना पटोले को दुख हो रहा है क्योंकि उन्हें लगता है कि गडकरी हार जाएंगे। उन्हें इस बात की खुशी नहीं है कि वंचित बहुजन आघाडी के समर्थन के कारण नागपुर में कांग्रेस उम्मीदवार जीत जाएगा। मुझे आश्चर्य होता है कि पटोले कांग्रेस के साथ हैं या गडकरी के साथ।’’

उन्होंने नांदेड़ सीट पर अशोक चव्हाण और पटोले के बीच ‘‘मैच फिक्सिंग’’ का भी संकेत दिया।

भाषा देवेंद्र सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers