भाजपा को वोट देने का मतलब देशभक्तों का साथ, जो ‘राम राज्य’ स्थापित करना चाहते हैं : अमित शाह |

भाजपा को वोट देने का मतलब देशभक्तों का साथ, जो ‘राम राज्य’ स्थापित करना चाहते हैं : अमित शाह

भाजपा को वोट देने का मतलब देशभक्तों का साथ, जो ‘राम राज्य’ स्थापित करना चाहते हैं : अमित शाह

:   Modified Date:  April 24, 2024 / 08:43 PM IST, Published Date : April 24, 2024/8:43 pm IST

अमरावती, 24 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि यदि लोग लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देंगे तो उनका वोट देशभक्तों को जाएगा, जो देश में ‘राम राज्य’ स्थापित करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि लोग ऐसे ‘‘देशद्रोहियों’’ को वोट न दें जो वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देना चाहते हैं।

शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने राम जन्मभूमि मुद्दे को 70 साल तक लंबित रखा जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आते ही इसे हल किया और अयोध्या में राम मंदिर बनवाया।

शाह अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा और वर्धा के उम्मीदवार रामदास तड़स के पक्ष में प्रचार करने के लिए अमरावती में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने की अपील करते हुए शाह ने कहा, ‘‘आपका वोट देशभक्तों के पक्ष में जाएगा, राष्ट्र-विरोधियों के नहीं। यह उन लोगों के पक्ष में होगा जो ‘राम राज्य’ स्थापित करना चाहते हैं और उन लोगों के खिलाफ होगा जो वंशवादी राजनीति को बढ़ावा देना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में प्रत्येक वोट देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने और भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए होगा।’’

शाह ने दावा किया कि शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, राकांपा (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने निमंत्रण के बावजूद अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होकर भगवान राम का ‘‘अपमान’’ किया है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए उद्धव ठाकरे को आमंत्रित किया गया था, लेकिन ‘नकली शिवसेना’ प्रमुख (उद्धव) कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के डर से इसमें शामिल नहीं हुए। शरद पवार को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए नहीं पहुंचे, लेकिन अब वह चुनाव प्रचार के लिए जगह-जगह दौरे कर रहे हैं।’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राम मंदिर समारोह के लिए राहुल गांधी को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

शाह ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने हाल में अमरावती का दौरा किया था। लेकिन, अमरावती में आपकी (राहुल) कोई नहीं सुनेगा, आपको पहले अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने चाहिए, तभी देश में आपकी बात सुनी जाएगी।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल काशी विश्वनाथ गलियारा बनवाया बल्कि आपदा प्रभावित केदारनाथ और बदरीनाथ का जीर्णोद्धार भी किया।

भाषा

शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)