1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा लाभ, सरकार बजट में करेगी DA बढ़ोतरी का ऐलान | 1 crore central employees of 7th Pay Commission, can get big benefits of DA in Budget

1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा लाभ, सरकार बजट में करेगी DA बढ़ोतरी का ऐलान

1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा लाभ, सरकार बजट में करेगी DA बढ़ोतरी का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 30, 2020/2:10 pm IST

नई दिल्ली। लंबे समय से सैलरी बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे देश के करीब 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को मोदी सरकार बजट में बड़ा तोहफा दे सकती हैं। उम्मीद है कि सरकार सातवें वेतनमान आयोग के तहत केंद्रीय कर्मचारियों की डीए में बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है।

Read More News: रेलवे ने यात्रियों की ये बड़ी टेंशन की दूर, इस नई सुविधा से वेटिंग यात्री खुद..

बता दें कि 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। केंद्रीय कर्मचारियों को उम्मीद है कि सरकार बजट में न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा के साथ-साथ महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर उन्हें तोहफा देगी।

Read More News: इस वजह से कर दी थी नाबालिग बेटे ने माता-पिता सहित छोटे भाई की हत्या…

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय कर्मचारी लंबे समय से सैलरी बढ़ोतरी को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं। ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि सरकार मांगों को सुनते हुए डीए में बढ़ोतरी कर सकती है। वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सरकार 4 फीसदी तक बढ़ोतरी कर सकती है।

Read More News: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की राम पथ वन गमन निर्माण की समीक्षा, सर्वे और…

अगर ऐसा होता है तो केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में उनके ग्रेड के मुताबिक 720 रुपए से लेकर 10,000 रुपए तक की बढ़ोतरी होगी। यह बढ़ोत्तरी पे-मेट्रिक्स पद के आधार पर होगी। अगर DA 4 फीसदी बढ़ता है तो केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़कर 21 प्रतिशत हो जाएगा। फिलहाल अब सभी की निगाहें 1 फरवरी के बजट ऐलान पर टिकी हुई है।

Read More News:  मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में 7 लाख किसानों के कर्ज होंगे माफ, मुख्…