गौशाला में रोजाना 10 गायों की मौत, भूख और गर्मी से तोड़ रहे दम.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 22 May 2019 09:35 AM, Updated On 22 May 2019 09:37 AM

मुरैना, मध्यप्रदेश। देवरी गांव में स्थित नगर निगम की गौशाला में भीषण गर्मी के चलते हर रोज 10 से अधिक गायों की मौत हो रही है। प्रदेश सरकार की गायों की सुरक्षा और देखभाल को लेकर पहले से ही गंभीर है लेकिन बावजूद इसके निगम के गौशाला में लगातार हो रही गायों की मौत के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

देखें वीडियो-

पढ़ें- बिजली मीटर बदलने गए कर्मियों को बंधक बनाकर पीटा, मकान मालिक के खिला...

बता दें देवरी गौशाला में 3500 से अधिक गाय थी पर आज उनकी संख्या घटकर 2500 रह गई है। कर्मचारियों की मानें तो गौशाला में टीन शेड ना होने से गायों की भीषड़ गर्मी से मौत हो रही है। इस भीषण गर्मी में छांव के ना होने से और खाने का सही इंतजाम ना होने से गायें दम तोड़ रही हैं। कई बार लिखित शिकायत करने के बाद भी ना तो नगर निगम इस ओर ध्यान दे रहा है और ना ही जिला प्रशासन।

पढ़ें- कांग्रेस नेता मर्डर केस मामले में गवाह को मिल रही धमकी, एसपी को बता...

डॉक्टर ने भी गायों की मौत की वजह गर्मी और भूख बताया है। यहां गायों को खाने के सूखा भूसा ही दिया जा रहा है। जिसे लेकर अधिकारियों को भी अवगत कराया गया लेकिन कोई उचित इंतजाम नहीं किया गया। नगर निगम में करोड़ों के काम हो रहे है पर गायों के लिए शैड का इंतजाम करने की सुध किसी को नहीं है। गायों की लगातार हो रही मौत से नगर निगम और जिला प्रशासन के सभी अधिकारी अनजान बने हुए हैं।

देखिए वर्ल्ड कप का आगाज..

Web Title : 10 cows die every day in cowshed

जरूर देखिये