मध्यप्रदेश में आज 12 कोरोना मरीजों की मौत, 3 लाख के करीब पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा | 12 corona patients die in Madhya Pradesh today, total infectious figures reached near 3 lakh

मध्यप्रदेश में आज 12 कोरोना मरीजों की मौत, 3 लाख के करीब पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

मध्यप्रदेश में आज 12 कोरोना मरीजों की मौत, 3 लाख के करीब पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 1, 2021/4:02 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार सख्ती के बाद भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। इंदौर,भोपाल और जबलपुर के बाद अब ग्वालियर, खरगोन,उज्जैन,रतलाम,बड़वानी में भी रोजाना संक्रमण के नए केस सामने आ रहे हैं। प्रदेश के 4 बड़े शहरों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में रविवार लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे है।

Read More News: दमोह का दंगल! बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन..उपचुनाव के लिए बिछ चुकी सियासी बिसात

इधर आज मध्यप्रदेश में 2546 नए कोरोना मरीज मिले हैं, मध्यप्रदेश में अब तक 2 लाख 98 हजार 57 मरीज मिल चुके हैं, यहां पिछले 24 घंटे में 12 मरीजों की मौत हुई है, मध्यप्रदेश में अब तक 3998 मरीजों की मौतें हो चुकी हैं, आज 1573 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं, मध्यप्रदेश में अब तक 2 लाख 76 हजार 2 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। आज पूरे मध्यप्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 18057 है। इंदौर में आज 638 , भोपाल में 499 नए मरीज मिले हैं।

Read More News: 10 दिनों के स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय, लगातार मौतों से दहशत में ग्रामीण, हर व्यक्ति के स्वास्थ्य जांच की मांग

प्रदेश के 4 बड़े शहरों इंदौर,भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में रविवार लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे है। इन शहरों में जिला क्राइसिस मैंजमेंट कमेटी लगातार बैठक कर हालातों पर नजर रख रही है, साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बी लगातार स्वाव्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे है।

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगाई जाएगी कोरोना…

वहीं अगर वैक्सीनेशन की बात की जाएं तो स्वास्थ्य विभाग लगातार वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए टीकाकरण केन्दों की संख्या लगातार बढ़ा रहा है ताकि समय पर सभी का टीकाकरण हो सकें..और जल्द ही बुजुर्गों को वैक्सीन के दूसरे डोज लगना भी शुरू हो जाएंगे..इसके साथ ही कुछ ऐसे मामले भी सामने आएं है जहां वैक्सीन के दोनों डोज लगने के बाद भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हुआ है। ऐसे व्यक्तियों के सैंपल की जांच किए जाने की भी योजना स्वास्थ्य विभाग की है। बता दें कि कल से 45 वर्ष से अधिक फर्म के लोगों का वैक्सीनेशन शुरु हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:  नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने गिनाए कोरोना फैलने के कारण, राज्य सर…