लॉकडाउन के बीच पुलिस की वर्दी पहने शख्स ने की गोलीबारी, महिला पुलिस अधिकारी समेत 16 लोगों की मौत | 16 killed, including woman police officer, firing in person wearing police uniform amid lockdown

लॉकडाउन के बीच पुलिस की वर्दी पहने शख्स ने की गोलीबारी, महिला पुलिस अधिकारी समेत 16 लोगों की मौत

लॉकडाउन के बीच पुलिस की वर्दी पहने शख्स ने की गोलीबारी, महिला पुलिस अधिकारी समेत 16 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 20, 2020/9:38 am IST

टोरंटो: कनाडा में पुलिस अधिकारी की वर्दी में आए एक शख्स ने गोलीबारी करके 16 लोगों की जान ले ली। घटना नोवा स्कोटिया प्रांत में रविवार की है। पिछले 30 साल में यह कनाडा में हुआ सबसे घातक हमला है। वहीं इस घटना में शूटर की भी मौत हो गई है। इस घटना में एक पुलिस अधिकारी ने भी अपनी जाव गंवा दी है। संदिग्‍ध व्यक्ति की पहचान 51 साल के शूटर गैब्रियल वोर्टमैन के रूप में की गई है।
ये भी पढ़ें: खंडवा में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज पूरी तरह स्वस्थ, डिंडौरी में मिला कोरोना संक्रमण का पहला केस

जानकारी के अनुसार हैलिफैक्स के उत्तर में लगभग 100 किलोमीटर दूर एक छोटे से ग्रामीण बंदरगाह पोर्टापिक में एक घर के अंदर और बाहर कई शव पाए गए, इसके बाद पुलिस ने यहां के लोगों को अपने घरों के दरवाजे बंद करने और बेसमेंट में रहने की सलाह दी। हालांकि इस शहर में कोरोना वायरस महामारी के कारण पहले से ही लॉकडाउन है।

ये भी पढ़ें: पूर्व मंत्री इमरती देवी का दावा, 25 अप्रैल को होगा मंत्रिमंडल गठन, …

शूटर ने न केवल पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी बल्कि अपनी कार को भी रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस क्रूजर की तरह बनाया हुआ है, पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि ऐसा लगता है कि हमले के लिए पहले से ही योजना बनाई गई थी, शूटर को लेकर पुलिस ने पहले घोषणा की कि उन्होंने हॉर्टैक्स के बाहर एनफील्ड के एक गैस स्टेशन पर वोर्टमैन को गिरफ्तार किया लेकिन बाद में कहा गया कि उसकी मृत्यु हो गई थी।

ये भी पढ़ें: फिर से शुरू होगी महत्वाकांक्षी संबल योजना, CM शिवराज ने कहा- गरीबों…

घटना में मृत पुलिस अधिकारी की पहचान कांस्टेबल हेइडी स्टीवेन्सन के रूप में की गई, जो दो बच्‍चों की मां है, घटना में एक अन्य अधिकारी भी घायल हुआ है। पुलिस ने बताया कि यहां मरने वालों की संख्या अभी भी बढ़ सकती है।

 
Flowers