भूतपूर्व सैनिक समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार, पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप | Two men, including ex-servicemen, arrested for spying for Pakistan

भूतपूर्व सैनिक समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार, पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप

भूतपूर्व सैनिक समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार, पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 8, 2021/12:56 pm IST

लखनऊ, आठ जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्‍ता (एटीएस) ने सेना की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्‍तान की खुफ‍िया एजेंसी को भेजने के आरोप में एक भूतपूर्व सैनिक और एक अन्‍य व्यक्ति को शुक्रवार को गिरफ़्तार किया। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि इन आरोपियों के खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

read more: मंडप से प्रेमिका के साथ फरार हुआ दुल्हा, तो दुल्हन ने बाराती बनकर आए बस कंडक्…

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने एटीएस द्वारा सेना के पूर्व जवान और एक अन्‍य आरोपी को गिरफ़्तार किये जाने की पुष्टि की है। इस संदर्भ में शुक्रवार को एटीएस मुख्‍यालय से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि उत्तर प्रदेश एटीएस को यह सूचना मिली थी कि हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के बिहुनी गांव निवासी पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा पैसों के लालच में सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारी पाकिस्‍तानी खु‍फ‍िया एजेंसी को भेजता है और जासूसी करता है।

read more: पेट्रोल पंप कर्मचारियों से हथियार के बल पर आठ लाख रुपये की लूट

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>एक पूर्व सैनिक सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी और अन्य देशों को भेजता था। अभियुक्त ने ATS के द्वारा की जा रही जांच के दौरान अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।इस आधार पर अभियुक्त को गिरफ़्तार किया गया है: प्रशांत कुमार, ADG कानून व्यवस्था, उत्तर प्रदेश <a href=”https://t.co/lHyWczD2Fd”>pic.twitter.com/lHyWczD2Fd</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href=”https://twitter.com/AHindinews/status/1347518811126128645?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 8, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

विज्ञप्ति के मुताबिक सौरभ शर्मा को आज लखनऊ, एटीएस मुख्‍यालय में बुलाकर पूछताछ की गई। विज्ञप्ति के मुताबिक सौरभ शर्मा ने पूछताछ में अपना अपराध स्‍वीकार किया और बताया कि उसके द्वारा समय-समय पर सेना की गोपनीय सूचनाएं पैसों की लालच में पाकिस्‍तानी महिला को दी गई जिसके बदले में उसके खाते में पैसे मिले। विज्ञप्ति के अनुसार पूछताछ में सौरभ शर्मा से मिली जानकारी के आधार पर एटीएस की टीम ने गुजरात के गोधरा के पंचमहाल निवासी अनस गितैली को गिरफ़्तार कर लिया है। विज्ञप्ति के अनुसार अनस भी सौरभ शर्मा को पैसे भेजता था।

read more: सॉफ्ट हिंदुत्व की सियासी पिच पर अखिलेश, अयोध्या के बाद अब चित्रकूट …

एटीएस के अनुसार अनस गितैली के बड़े भाई इमरान गितैली को पाकिस्‍तानी खुफि‍या एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में पिछले वर्ष 14 सितंबर को गिरफ़्तार किया गया था। एटीएस के अनुसार आरोपी सौरभ शर्मा को अदालत के समक्ष पेश करके पुलिस हिरासत ली जाएगी जबकि गुजरात में पकड़े गये अनस गितैली को एटीएस टीम ट्रांजिट रिमांडपर लेकर लखनऊ आएगी।

 

 
Flowers