भारत और बांग्लादेश के बीच 200 मीटर लंबी सुरंग का खुलासा, अंतरराष्ट्रीय तस्करी-अपहरण के लिए किया जाता था इस्तेमाल | 200-meter long tunnel between India and Bangladesh exposed, used for international smuggling-hijacking

भारत और बांग्लादेश के बीच 200 मीटर लंबी सुरंग का खुलासा, अंतरराष्ट्रीय तस्करी-अपहरण के लिए किया जाता था इस्तेमाल

भारत और बांग्लादेश के बीच 200 मीटर लंबी सुरंग का खुलासा, अंतरराष्ट्रीय तस्करी-अपहरण के लिए किया जाता था इस्तेमाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 3, 2021/6:46 am IST

सिलचर। भारत और बांग्लादेश को जोड़ने वाली 200 मीटर लंबी सुरंग का बड़ा खुलासा हुआ है। इस सुरंग का पता पुलिस के रेस्क्यू अभियान के दौरान चला है। असम पुलिस को करीमगंज में भारत और बांग्लादेश को जोड़ने वाली 200 मीटर लंबी सुरंग मिली है, जबकि वहां से अगवा किए गए एक व्यक्ति को पुलिस ने बचाया गया है। पुलिस का मानना है कि इस सुरंग का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय तस्करी या अपहरण के लिए किया जाता था।

ये भी पढ़ेंः पन्ना में बंद हुई हीरा खनन परियोजना, लीज की समय सीमा न बढ़ाए जाने के…

बता दें कि पुलिस ने 28 दिसंबर को अपहरण किए गए युवक दिलवर हुसैन को बचाते हुए सुरंग का पता लगाया। अपहरणकर्ताओं ने उसके परिजनों को फोन कर 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। लौटने के बाद दिलवर ने सुरंग के बारे में पुलिस को सूचित किया और शुक्रवार को एक विशेष टीम ने बलिया इलाके में तलाशी अभियान चलाया। यह सुरंग एक जंगल के अंदर गहराई में छिपी है। जिसके ऊपर कंटीली बाड़ है।

ये भी पढ़ेंः सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ को DCGI की मंजूरी, आगामी सप्ताहों में टीकाकरण के लिए तैया…

दिलवर ने बताया कि यह सुरंग बांग्लादेश के सिलहट की ओर जाती है और रेगुलर इसका इस्तेमाल स्मलिंग के सामानों और लोगों के अपरहण करने के लिए किया जाता है। एसपी कुमार ने कहा कि बीएसएफ ने पहले ही इसको बंद करने को कहा था। दिलवर के अनुसार यहां 92 किलोमीटर के करीमगंज बॉर्डर में करीब 63 जगह नैचुरल गैप है।

 
Flowers