21 आयकर अफसरों को जबरन रिटायर किया गया, दो एमपी के भी शामिल, भ्रष्टाचार और सीबीआई जांच में घिरे थे सभी | 21 income tax officers were forcibly retired, including two MPs, all surrounded in corruption and CBI investigations

21 आयकर अफसरों को जबरन रिटायर किया गया, दो एमपी के भी शामिल, भ्रष्टाचार और सीबीआई जांच में घिरे थे सभी

21 आयकर अफसरों को जबरन रिटायर किया गया, दो एमपी के भी शामिल, भ्रष्टाचार और सीबीआई जांच में घिरे थे सभी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 27, 2019/2:34 am IST

भोपाल, मध्य प्रदेश। प्रदेश के दो आयकर अफसरों को जबरन रिटायर कर दिया गया है। भ्रष्टाचार और सीबीआई जांच में घिरे देश के 21 आयकर अफसरों की छुट्टी कर दी गई है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने ये कदम उठाया है। ये 5वीं बार है जब एक साथ इतने अधिकारियों को जबरन रिटायर किया गया है।

पढ़ें- आज़म खान पर आरोप, सिर्फ अपने चलने के लिए जंगल में बनवाया 300 करोड़ क…

सरकार ने भ्रष्टाचार और अवैध गतिविधियों में संलिप्त अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के अभियान के पांचवें चरण में 21 और कर अधिकारियों को जबरन सेवानिवृत्ति दे दी है।

पढ़ें- महाराष्ट्र में सत्ता का महासंग्राम, देवेन्द्र फडणवीस ने राज्यपाल को…

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों की सेवा नियमावली के नियम 56 (जे) के तहत बी समूह के 21 कर अधिकारियों को भ्रष्टाचार और दूसरे आरोपों में अनिवार्य सेवानिवृत्ति पर भेज दिया है। 

पढ़ें- चलती कार में युवती से दुष्कर्म, सूनसान जगह में फेंक कर आरोपी हुए फरार

महंगी हुई अंगूर की बेटी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rML2sXQ86tA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>