35 घंटे बाद मलबे से बाहर निकला 11 महीने का मासूम, भर आईं लोगों की आखें | 35 hours later, came out of the rubble for 11 months innocent

35 घंटे बाद मलबे से बाहर निकला 11 महीने का मासूम, भर आईं लोगों की आखें

35 घंटे बाद मलबे से बाहर निकला 11 महीने का मासूम, भर आईं लोगों की आखें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 3, 2019/11:35 am IST

मॉस्को। रूस में नए साल के एक दिन पहले एक इमारत में ब्लास्ट के दौरान कई इमारत भी धराशायी हो गए थे। मलबे में दबे लोगों को निकालने की कवायद के बीच करीब 35 घंटे से ज्यादा वक्त से दबे एक 11 महीने के बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बच्चे के सकुशल बाहर निकलते ही लोगों की आंखें खुशी के आंसू से भर आईं। दरअसल इमारत में विस्फोट से एक हिस्सा गिर गया था हादसे में एक बच्चा भी मलबे में दब गया था। कड़ी मशक्कत के बाद करीब 35 घंटे की मशक्कत के बाद मलबे के नीचे से बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

पढ़ें- WhatsApp में जुड़ेंगे ये नए फीचर्स, जानिए

हालांकि बच्चे को मॉस्को के एक अस्पताल रखा गया है। बच्चे की हालत स्थिर बनी हुई है। उसे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा भेजे गए विमान से राजधानी लाया गया। स्वास्थ्य मंत्री वेरोनिका स्कवोर्तसोवा ने बुधवार को बताया कि बच्चे के सिर में लेकिन मस्तिष्क को नुकसान नहीं पहुंचा है। अधिकारियों ने कहा कि भवन में रहने वाले 20 लोग लापता हैं जिनमें पांच बच्चे शामिल हैं।

पढ़ें- फॉरेस्ट गार्ड के 902 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कड़ाके की ठंड (शून्य से करीब 20 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान) के बावजूद बचावकर्ता मलबे से शवों को निकाल रहे हैं। मंत्रालय ने बताया, ‘घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है.’ आपको बतादें नए साल के एक दिन पहल रूस की इमारत में ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। उरल पहाड़ियों में स्थित मैगनितोगोर्स्क शहर में इमारत में विस्फोट के बाद से 15 लोग अब भी लापता हैं।

 
Flowers