इंदौर से 38 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, कुछ मरीजों में दिखे कोरोना के नए और गंभीर लक्षण | 38 corona patients from Indore became healthy, some patients showed new and severe symptoms of corona

इंदौर से 38 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, कुछ मरीजों में दिखे कोरोना के नए और गंभीर लक्षण

इंदौर से 38 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, कुछ मरीजों में दिखे कोरोना के नए और गंभीर लक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 14, 2020/2:22 pm IST

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में रेड श्रेणी के अस्पतालों से पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ्य होकर घर लौटने का सिलसिला जारी है। अरबिंदो अस्पताल से 38 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद गुरुवार को डिस्चार्ज किया गया। घर रवाना होने से पहले अरबिंदो अस्पताल में मरीजों ने सभी को धन्यवाद दिया। अरबिंदो अस्पताल के संचालक डॉ.विनोद भंडारी हौसला बढ़ाने के लिए खासतौर पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:नहाने गए 2 नाबालिगों की डूबने से मौत, एक की मिली लाश, मचा हड़कंप

डॉ.विनोद भंडारी ने कोरोना के सम्बन्ध में एक गंभीर लक्षण के बारे में भी इस दौरान अवगत कराया। उन्होंने कहा कि कोरना मरीजों में एक नया लक्षण देखने को मिल रहा है,जिसे थर्मल एंबॉलिक फिनोमिना कहते हैं। इसमें खून का थक्का सामने आया है। ये शरीर के अंगो को काला करता है। एम्स के बाद इंदौर में तीन ऐसे मरीज भी समाने आये हैं, इनमे से एक को आज स्वस्थ करके डिस्चार्ज किया गया जबकि दो का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें: दमोह में मिला पहला कोरोना पॉ​जिटिव, सागर में फिर मिले दो नए मरीज

डॉ.विनोद भंडारी ने भी बताया कि 65 साल से ऊपर के मरीजों में कोरोना का खतरा ज़्यादा है और अगर मरीज ब्लड प्रेशर, हार्ट और हाई शुगर का मरीज है तो और ज़्यादा दिक्कत पैदा हो सकती है। बता दे इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में ही 1057 मरीज भर्ती थे, जिनमे से अभी 556 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: महासमुंद में रैपिड टेस्ट में 6 और लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिले…

 

 
Flowers