बडगाम में लश्कर के 4 आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद | 4 terrorists arrested in Budgam, arms and ammunition also recovered

बडगाम में लश्कर के 4 आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

बडगाम में लश्कर के 4 आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : May 16, 2020/4:47 am IST

श्रीनगर। घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बडगाम में आतंकी अड्डे को भंडाफोड़ करते हुए जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जहूर वानी को गिरफ्तार की है। आतंकी से हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया गया है। जांच के दौरान, खानसाहिब के 4 अन्य आतंकी साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वे लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को रसद समर्थन और आश्रय देने में शामिल थे। यह समूह पिछले कुछ महीनों से इस क्षेत्र में सक्रिय था।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,970 नए मामले सामने आए, 103 की गई जान, पॉ.

पढ़ें- भीषण सड़क हादसे में 23 मजदूरों की मौत, दो ट्रकों में सवार थे कई दर्…

आतंकी जहूर वानी लश्‍कर के एक अन्‍य आतंकी यूसुफ कांतारू का करीबी सहयोगी बताया जाता है। जानकारी के मुताबिक, जहूर, यूसुफ की लश्कर टीम को ठिकाने और परिवहन जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराता था। यूसुफ मुख्य रूप से बडगाम और बारामूला इलाकों में सक्रिय है।

पढ़ें- देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 87 हजार 784, स्वस्थ हुए 30..

बता दें कि कश्मीर के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। इसके बाद से सेना घाटी से आतंकियों के खात्मे की ठान ली है। लगातार एनकाउंटर और आतंकियों की घेराबंदी की जा रही है।