भीषण सड़क हादसे में 23 मजदूरों की मौत, दो ट्रकों में सवार थे कई दर्जन मजदूर | 23 workers died in a horrific road accident Several dozen workers were riding in two trucks

भीषण सड़क हादसे में 23 मजदूरों की मौत, दो ट्रकों में सवार थे कई दर्जन मजदूर

भीषण सड़क हादसे में 23 मजदूरों की मौत, दो ट्रकों में सवार थे कई दर्जन मजदूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : May 16, 2020/1:41 am IST

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के औरैया में घर वापसी के दौरान मजदूर भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं। दो ट्रकों की टक्कर में 23 मजदूरों की मौत हो गई है। 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। दुर्घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाइवे पर हुआ है। जानकारी के मुताबिक ट्रकों में सवार मजदूर दिल्ली से गोरखपुर जा रहे थे।

ये भी पढ़ें- क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील होगा मुंबई का वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम, BMC ने मुंबई

कोरोना संकट के चलते 24 मार्च से लॉकडाउन जारी है। प्रवासी मजदूरों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हालात से परेशान मजदूर अब पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। लॉकडाउन के बीच हाइवे पर इन दिनों दर्द का अंतहीन सिलसिला चल रहा है। रोजगार के संकट के बीच प्रवासी मजदूर दुरुह हालातों में अपने घरों को लौट रहे हैं। मजदूरों के पलायन की चौंकाने वाली तस्वीरें हर दिन सामने आ रही हैं।

ये भी पढ़ें- पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 1576, तमिलनाडु में 385, गुजरात में 340 और राजस्थान में 213 नए मामले

हालात इतने बदतर हैं कि सामान ढोने वाले ट्रकों में मजदूरों की ढुलाई हो रही है। पलायन कर रहे ज्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. वहीं पंजाब और हरियाणा से भी मजदूर पैदल ही हजारों किलोमीटर का सफर कर अपने घरों को लौट ने पर मजबूर हैं।