नामांकन करने पहुंचे बीजेपी के पूर्व नपाध्यक्ष के गले में विधायक ने डाला कांग्रेस का पट्टा, जिले में 417 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन | 417 candidates filed their nomination in the district

नामांकन करने पहुंचे बीजेपी के पूर्व नपाध्यक्ष के गले में विधायक ने डाला कांग्रेस का पट्टा, जिले में 417 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

नामांकन करने पहुंचे बीजेपी के पूर्व नपाध्यक्ष के गले में विधायक ने डाला कांग्रेस का पट्टा, जिले में 417 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : December 6, 2019/2:36 pm IST

कोरिया। नगरीय निकाय चुनाव के लिये नामांकन के आखिरी दिन कोरिया जिले के चिरमिरी और मनेन्द्रगढ़ में कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेता नामांकन स्थल पर मौजूद रहे। चिरमिरी में मनेन्द्रगढ़ विधायक डाक्टर विनय जायसवाल की पत्नी कंचन जायसवाल ने भी अपने विधायक पति के साथ जाकर नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस पार्टी ने कंचन जायसवाल को वार्ड नम्बर 28 से टिकट दी है।

यह भी पढ़ें —  जब प्याज की माला पहनकर नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी, प्याज छीनने झपट पड़े लोग, SP ने दी पुलिस सुरक्षा

नामांकन के दौरान कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेता मौजूद रहे। सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो, मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल, भाजपा के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, चम्पा देवी पावले और बीजेपी के जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल नामांकन स्थल पर आपस में चर्चा करते रहे।

यह भी पढ़ें — महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन को झटका, 18 पार्षदों ने की बगावत

इस दौरान मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने भाजपा के वार्ड नम्बर 16 के प्रत्याशी पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रह चुके धर्मेन्द्र पटवा के गले मेे कांग्रेस का पट्टा डाल दिया, जिसके बाद धर्मेन्द्र ने भी अपने गले का पट्टा विधायक के कंधे पर डाल दिया । इस नजारे को मौजूद लोग देखते रहे जो चर्चा का विषय भी बना रहा।

यह भी पढ़ें — आम जनता को राहत देने राज्य सरकार की पहल, व्यापारियों के लिए कम किया प्याज का स्टॉक लिमिट

मीडिया से चर्चा करते हुए बीजेपी के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने विधायक विनय जायसवाल पर आरोप लगाया और कहा कि विधायक ने अपनी पत्नी को पार्षद के लिये चुनाव मैदान में उतार दिया है । कांग्रेस के पास कोई कार्यकर्ता नही है जो दुर्भाग्यजनक है। उन्होंने नगरनिगम चिरमिरी की चालीस में तीस सीट जीतने का दावा किया।

यह भी पढ़ें — मासूम से दुष्कर्म के आरोपी को न्यायालय परिसर में ही पीटने दौड़ी भीड़, पुलिस ने बचाया

वहीं मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा नेता पहले अपने रमन सिंह और बड़े नेताओं के परिवार को देखे । उन्होंने अपनी पत्नी के जीतने के साथ ही चिरमिरी के सभी चालीस वार्डो में जीतने की बात कही। इस मौके पर विधायक गुलाब कमरो ने कांग्रेस की टिकट नही मिलने पर नाराजगी को लेकर कहा कि टिकट के समय नाराजगी होती है जिले के सभी सीनियर लीडर बैठकर मनाने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें — पुलिस ने शमशान से युवक का शव उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

अंतिम दिन तक कुल 505 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र लिया है। जिसमें नगर पालिक निगम चिरमिरी के 236, नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के 89, नगर पंचायत झगराखांड के 51, खोंगापानी के 75 अभ्यर्थी एवं नगर पंचायत नई लेदरी के 54 अभ्यर्थी शामिल है। इसी तरह अंतिम तिथि दिवस तक कुल 417 अभ्यर्थियों ने अपना नाम निर्देशन पत्र जमा किया है। जिसमें नगर पालिक निगम चिरमिरी के 218, नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के 62, नगर पंचायत झगराखांड के 44, खोंगापानी के 54 अभ्यर्थी एवं नगर पंचायत नई लेदरी के 39 अभ्यर्थी शामिल है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/uR4f7xhGZV4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>