घाटे में चल रही वॉलमार्ट इंडिया से 56 अधिकारियों की छुट्टी, सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों की भी जाएगी नौकरी | 56 executives leave from loss-making Walmart India, hundreds of employees will also get jobs

घाटे में चल रही वॉलमार्ट इंडिया से 56 अधिकारियों की छुट्टी, सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों की भी जाएगी नौकरी

घाटे में चल रही वॉलमार्ट इंडिया से 56 अधिकारियों की छुट्टी, सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों की भी जाएगी नौकरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : January 13, 2020/8:04 am IST

नई दिल्ली। घाटे में चल रही वॉलमार्ट इंडिया (Walmart India) भी अपने स्टोर्स बिजेनस से जुड़े सीनियर एग्जिक्यूटिव्स को हटाने जा रही है। सोमवार को कंपनी ने कहा है कि भारत के 56 अधिकारियों को निकाल दिया है, जिसमें 8 वरिष्ठ प्रबंधक, अध्यक्ष और सीईओ हैं।

ये भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस में खाता है तो जान लें ये नियम, अब इतने पैसे निकालने पर कटेगा टैक्स

वहीं कंपनी गुरुग्राम स्थित मुख्यालय में काम करने वाले सोर्सिंग, ऐग्री बिजनेस और FMCG डिविजन के वाइस प्रेसिडेंट्स सहित 100 से अधिक सीनियर एग्जिक्यूटिव्स की छंटनी करने वाली है, वॉलमार्ट को देश में कैश-ऐंड-कैरी बिजनेस में कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा और यह छटनी इस बिजनेस को बेचने या फ्लिपकार्ट के बैक-एंड के साथ अपने कामकाज को मिलाने की शुरुआत हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: बजट से पहले केंद्र सरकार के लिए बड़ी राहत, मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर म…

इसके अलावा कंपनी मुंबई में फुलफिलमेंट सेंटर भी बंद करने की तैयारी में है, इसके साथ ही वॉलमार्ट भारत में और ज्यादा स्टोर भी नहीं खोलेगी। खबर है कि कंपनी में इस वर्ष और लोगों की भी छटनी हो सकती है, मीडिया रिपोर्ट में कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि यह छटनी का पहला दौर है और अप्रैल तक ऐसा दोबारा हो सकता है।

ये भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक ने ग्राहकों को दी ये नई सुविधा, डिपॉजिट के न…

बता दें कि वॉलमार्ट इंडिया के बेस्ट प्राइस स्टोर्स का मार्च 2019 तक 2,180.8 करोड़ रुपये का लॉस था, पिछले वित्तीय वर्ष में वॉलमार्ट इंडिया की सेल्स 4,095 करोड़ रुपये और नेट लॉस 171.6 करोड़ रुपये था, कैश-ऐंड-कैरी सेगमेंट में इसकी प्रतिद्वंद्वी मेट्रो टॉप पर है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: घर में रखे सोने पर बैंकों की नजर, जानिए सरकार का ये नया आ…

 

 
Flowers