आगरा में ट्रंप-मेलानिया पर आसमान से नजर रखेंगे 7 अमेरिकी हेलीकॉप्टर, एयरपोर्ट से ताजमहल तक तैनात रहेंगे स्नाइपर्स | 7 American helicopters to keep an eye on Trump-Melania in Agra from sky, snipers will be deployed from airport to Taj Mahal

आगरा में ट्रंप-मेलानिया पर आसमान से नजर रखेंगे 7 अमेरिकी हेलीकॉप्टर, एयरपोर्ट से ताजमहल तक तैनात रहेंगे स्नाइपर्स

आगरा में ट्रंप-मेलानिया पर आसमान से नजर रखेंगे 7 अमेरिकी हेलीकॉप्टर, एयरपोर्ट से ताजमहल तक तैनात रहेंगे स्नाइपर्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 23, 2020/5:26 am IST

नई दिल्ली। ट्रंप और मेलानिया के आगरा दौरे को लेकर खास सुरक्षा बरती जा रही है। ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया भारतीय सुरक्षा घेरे में तो रहेंगे ही। लेकिन ताज के दीदार के दौरान ट्रंप-मेलानिया पर 7 अमेरिकी हेलीकॉप्टर आसमान से नजर रखेंगे।

पढ़ें- प्रमोशन में आरक्षण की मांग पर भीम आर्मी का भारत बंद, दलित-ओबीसी सांसदों-विधाय…

ट्रम्प की भारत यात्रा में उनकी पत्नी मेलानिया के साथ बेटी इवांका और दामाद जेरेड भी आगरा आ रहे हैं। उनके साथ 1000 अमेरिकी भी आगरा पहुंचेंगे।

पढ़ें- सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन में आधी रात पहुंच गई मुस्लिम म…

एयरफोर्स वन के साथ दो कार्गो विमान और आने हैं। 17 फरवरी से अब तक 400 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी आगरा आ चुके हैं, जिनके रहने और आने-जाने की लग्जरी व्यवस्था प्रशासन ने की है।

पढ़ें- वीआईपी रोड पर दो कारों की आमने-सामने की से भिड़ंत, 5 घायल, 1 युवती …

यूपी पुलिस के 10 हजार जवानों के साथ सीआईएसएफ, पैरामिलेट्री, एटीएस, पीएसी आरएएफ समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां ट्रंप की सुरक्षा में अलर्ट रहेंगे। स्नाइपरों के साथ पुलिसकर्मी भी नीचे की हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक के रूट पर छतों पर 150 से अधिक की ड्यूटी लगाई गई हैं।