छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को दिए जाएंगे सालाना 72 हजार ! न्याय योजना लागू करने हो रहा गंभीरता से विचार | 72 thousand will be given annually to the unemployed in Chhattisgarh! Serious consideration for implementation of justice plan

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को दिए जाएंगे सालाना 72 हजार ! न्याय योजना लागू करने हो रहा गंभीरता से विचार

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को दिए जाएंगे सालाना 72 हजार ! न्याय योजना लागू करने हो रहा गंभीरता से विचार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 28, 2019/3:00 pm IST

रायपुर। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव घोषणा पत्र में न्याय योजना के तहत हर गरीब परिवार को सालाना 72 हजार रुपए देने का वादा किया था। इस पर बुधवार को सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि कांग्रेस इस पर विचार करेगी। फिलहाल यह अभी लागू नहीं हो रहा है लेकिन विचारणीय है।

ये भी पढ़ें- आरबीआई की ‘चोरी करने’ से आर्थिक त्रासदी कम नहीं होगी, राहुल गांधी न…

बता दें कि इसी साल झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव है। इससे पहले कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में अपनी महत्वाकांक्षी न्याय योजना को लांच कर सकती है। कांग्रेस का ऐसा मत है कि न्याय योजना लागू करने से इन राज्यों में कांग्रेस को बढ़त मिल सकती है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस छत्तीसगढ़ सरकार के माध्यम से अपनी कई वादों को लांच कर पूरे देश में यह संदेश देने की कोशिश करेगी कि कांग्रेस का वादा पूरा करने वाला होता है।

ये भी पढ़ें- आतंकियों के निशाने पर आम लोग, पुलवामा में 2 को अगवा कर 1 की गोली मा…

दरअसल राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा जल्द होना है, इसी दौरे में संभव है कि कांग्रेस अपनी महत्वाकांक्षी न्याय योजना को छत्तीसगढ़ में लांच कर दे। इससे दंतेवाड़ा उपचुनाव में भी बड़ी जीत की उम्मीद कांग्रेस कर रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/VR6Y71QY18g” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers