7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दूसरी बार बढ़ाई रिटायरमेंट की उम्र | 7th Pay Commission: These government employees bat - bat, retirement age increased for the second time

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दूसरी बार बढ़ाई रिटायरमेंट की उम्र

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दूसरी बार बढ़ाई रिटायरमेंट की उम्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 26, 2021/9:03 am IST

तमिलनाडु। केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनभोगी महंगाई भत्ते के फैसले को लेकर सरकार से उम्मीद लगाए हुए हैं। इस बीच तमिलनाडु सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। पलानीस्वामी सरकार ने लाखों सरकारी कर्मचारियों को सौगात दी है। दरअसल राज्य सरकार ने सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ा दी है। बता दें कि सरकार ने दूसरी ओर सेवानिवृत्ति की उम्र में बढ़ोतरी की है।

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने गुरुवार को विधानसभा में नियम 110 के तहत सरकारी कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति की उम्र एक साल बढ़ाने की घोषणा की है। सरकार यह फैसला सरकारी और सहायता प्राप्त शैक्षणिक संस्थानों, सार्वजनिक उपक्रम, स्थानीय निकायों में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए मान्य होगा। मुख्यमंत्री के घोषणा के बाद यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू हो गया।

Read More News:  न्यू दिल्ली स्वीट्स सील, 10 हजार का जुर्माना भी लगाया, छापे में लड्…

आपको बता दें कि पिछले साल मई में मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र 58 साल से बढ़ाकर 59 साल कर दी थी। वहीं इस एक और वृद्धि कर रिटायरमेंट की उम्र 60 साल कर दी है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों के चेहरों में खुशी झलक रही है।

Read More News: N95 मास्क के नाम पर ठगी, लड़की की आवाज में बात कर व्यापारियों को लग…