भारत- चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर आज 9वें दौर की बैठक, भारतीय सीमा में कॉर्प्स कमांडर स्तर की होगी वार्ता | 9th round meeting on border dispute between India and China today Corps commander level talks to be held in Indian border

भारत- चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर आज 9वें दौर की बैठक, भारतीय सीमा में कॉर्प्स कमांडर स्तर की होगी वार्ता

भारत- चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर आज 9वें दौर की बैठक, भारतीय सीमा में कॉर्प्स कमांडर स्तर की होगी वार्ता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 24, 2021/4:28 am IST

नई दिल्ली।  भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर आज 9वें दौर की बैठक हो रही है।  LAC पर तनाव कम करने के लिए ये बैठक हो रही है। चुशुल सेक्टर के पास मोल्डो में भारतीय सीमा में कॉर्प्स कमांडर स्तर की वार्ता हो रही है।
Read More News:अमिताभ बच्चन ने केबीसी में गोपीनाथ की सुंदरता की तारीफ की, सोशल मीडिया पर बिग बी
बता दें कि भारत और चीन के बीच पिछले 8 महीने से भारी तनाव है। दोनों देशों के सैनिक पूर्वी लद्दाख में आमने-सामने डटे हुए हैं। इसके पहले 8 दौर की कमांडर स्तर की बैठक हो चुकी है, लेकिन कोई स्थाई  हल नहीं निकल पाया है। इसके साथ ही कूटनीतिक वार्ता भी दोनों देश कर रहे हैं।
Read More News: साध्वी का शराब सत्याग्रह! क्या इस मुद्दे को उछाल कर लोगों के मन की बात जानने की कोशिश की जा रही है?
भारत ने सख्त रुख दिखाते हुए स्पष्ट किया है कि इस पर्वतीय क्षेत्र में तनाव को कम करने और डिएस्केलेशन की जिम्मेदारी चीन पर है। 8 दौर की वार्ता सफल न होने की मुख्य वजह ये भी है कि चीन चाहता है कि भारत पैंगाग त्सो के उस इलाके, जहां भारत को मजबूत बढ़त है, वहां से हट जाए, लेकिन भारत ने साफ कर दिया है कि चीन को भी अपने रणनीतिक बढ़त वाले क्षेत्रों से पीछे हटना होगा।
Read More News: बीजेपी की ललकार…कांग्रेस भी धारदार! क्या प्रदर्शन बनाम प्रदर्शन की इस सियासी लड़ाई से किसानों का हित होगा?

 
Flowers