ब्रिटेन साहित्यिक उत्सव से जुड़ी एक महिला ने यूएई के मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया | A woman linked to the UK literary festival accuses UAE minister of sexual assault

ब्रिटेन साहित्यिक उत्सव से जुड़ी एक महिला ने यूएई के मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया

ब्रिटेन साहित्यिक उत्सव से जुड़ी एक महिला ने यूएई के मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : October 18, 2020/2:12 pm IST

लंदन, 18 अक्टूबर (एपी) ब्रिटेन के हे साहित्यिक उत्सव की अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि उत्सव की निरीक्षकों में से एक ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के एक मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है जिसके बाद इस कार्यक्रम का आयोजन अब कभी अबुधाबी में नहीं होगा।

संडे टाइम्स की खबर के अनुसार महिला ने आरोप लगाया कि अबु धाबी के शाही परिवार के एक सदस्य शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान द्वारा उसका यौन उत्पीड़न किया गया।

खबर के अनुसार महिला वहां साहित्यिक उत्सव की शुरूआत के काम को लेकर यूएई गई थी। उन्होंने दावा किया कि जब वे एक सुदूर द्वीप विला में मिले तो शेख ने उसका उत्पीड़न किया।

यूएई के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह व्यक्तिगत मामलों पर टिप्पणी नहीं करता है।

मामले के बारे में पूछे जाने पर ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि एक महिला ने बलात्कार के आरोप की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तीन जुलाई को बल से संपर्क किया था और कहा कि उनसे (महिला) प्रारंभिक बयान लिया गया है।

हे फेस्टिवल की अध्यक्ष कैरोलिन मिशेल ने कहा कि उनके सहयोगी कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित महिला का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन्होंने कहा कि जब तक शेख अपने पद पर बने रहेंगे यह उत्सव अबुधाबी में नहीं होगा।

एपी

देवेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)