एक महिला विमान यात्री से मिला लाखों रूपये का सोना | A woman plane passenger gets lakhs of rupees of gold

एक महिला विमान यात्री से मिला लाखों रूपये का सोना

एक महिला विमान यात्री से मिला लाखों रूपये का सोना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 23, 2020/2:00 pm IST

कोच्चि , 23 अक्टूबर (भाषा) केरल में कन्नूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को एक महिला के पास से लाखों रूपये का सोना जब्त किया गया। अधिकारियों को संदेह है कि खाड़ी का कोई तस्कर गिरोह महिलाओं का इस धंधे के लिए उपयोग कर रहा है।

सीमाशुल्क सूत्रों बताया कि शारजहां से पहुंची 32 वर्षीय इस महिला ने कथित रूप से सोना अपने अंत:वस्त्र में छिपा रखा था। उनके अनुसार जब वह अपने भाई एवं तीन बच्चों के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान से पहुंची, हवाई अड्डा सीमाशुल्क के अधिकारियों ने उसके पास से 883 ग्राम सोना जब्त किया।

सूत्रों ने बताया कि उत्तर केरल के किसी जिले की इस महिला को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। सीमाशुल्क अधकारियों को संदेह है कि खाड़ी में सक्रिय केरल के सोना तस्करों ने इस महिला की निर्धनता का फायदा उठाते हुए उसका इस्तेमाल किया है।

सूत्रों के मुताबिक प्राथमिक जांच में सामने आया है कि वह अपने पति की खराब माली हालत के कारण शारजहां से लौट आयी। वह अपने भाई एवं बच्चों के साथ वापसी आयी और उन सभी के लिए तस्कर गिरोह ने कथित रूपसे टिकट उपलब्ध कराये।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें संदेह है कि जब इस परिवार को केरल लौटने के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी तब इस गिरोह ने महिला से संपर्क किया और उसे मुफ्त टिकट की पेशकश की। उसका पति की तनख्वाह कम है।

अधिकारी के अनुसार अनिवार्य पृथक-वास पूरा करने के बाद इस महिला को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

भाषा

राजकुमार उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)