भाजपा नेताओं की रथयात्रा पर ममता बनर्जी का तंज.. 'धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करना बीजेपी का एजेंडा बन गया है' | BJP leader: Mamata Banerjee to draw up rath yatras to create division in society

भाजपा नेताओं की रथयात्रा पर ममता बनर्जी का तंज.. ‘धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करना बीजेपी का एजेंडा बन गया है’

भाजपा नेताओं की रथयात्रा पर ममता बनर्जी का तंज.. 'धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करना बीजेपी का एजेंडा बन गया है'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 10, 2021/10:23 am IST

रायगंज (पश्चिम बंगाल), 10 फरवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा नेताओं की रथयात्रा का मखौल उड़ाते हुए कहा कि वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं कि ‘‘जैसे वे भगवान हों।’’ बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं का राजनीतिक एजेंडा समाज में धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करना है और भगवा दल हिंदू धर्म के बारे में झूठ फैला रहा है।

पढ़ें- लोकवाणी में इस बार ‘उपयोगी निर्माण, जनहितैषी अधोसंरचनाएं, आपकी अपेक्षाएं’ विषय पर होगी बात, 14 को…

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने रायगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”रथयात्रा एक धार्मिक उत्सव है। हम सभी इसमें हिस्सा लेते हैं। हम जानते हैं कि भगवान जगन्नाथ, बलराम और भगवती सुभद्रा उन रथों में यात्रा करते हैं।

पढ़ें- IBC24 की खबर का बड़ा असर, किसान अब 28 फरवरी तक करा सकेंगे न्याय योज…

लेकिन भाजपा नेता समाज में विभाजन पैदा करने और एक-दूसरे को लड़वाने के अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए रथयात्राएं कर रहे हैं। भाजपा नेता ऐसे रथयात्राएं कर रहे हैं जैसे वे भगवान हों।”

पढ़ें- अरपा महोत्सव के समापन समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, …

बनर्जी ने भाजपा पर अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के बाहर से लोगों को लाने का आरोप दोहराते हुए दावा किया कि भगवा दल के नेता केवल फोटो खिंचवाने के लिए स्थानीय लोगों के घरों में खाना खा रहे हैं।

पढ़ें- विधायक विकास उपाध्याय ने असम से जारी दिशा-निर्देश में कहा, आम जनता ..

उन्होंने पांच सितारा होटलों से खाना लाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा, ”कुछ बाहरी लोग आलीशान गाड़ियों में आ रहे हैं और फोटो खिंचवाने के लिए गांववालों के घरों में भोजन करने में लग जाते हैं।” बनर्जी ने कहा, ”बंगाल पर राज्य के लोगों का शासन रहेगा। गुजरात से आ रहे लोगों का नहीं।”