बंगाल जेईई परीक्षा बिना किसी बाधा के संपन्न | Bengal JEE exam concluded without any hindrance

बंगाल जेईई परीक्षा बिना किसी बाधा के संपन्न

बंगाल जेईई परीक्षा बिना किसी बाधा के संपन्न

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 17, 2021/2:16 pm IST

कोलकाता, 17जुलाई (भाषा) पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (डब्ल्यूबीजेईई) में शनिवार को 274 केन्द्रों पर 92,695 छात्रों ने परीक्षा दी। कोविड-19 महामारी के बीच राज्य में पहली बार आयोजित ऑफलाइन परीक्षा सुचारू रूप से संचालित हुई।

डब्ल्यूबीजेईई बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि छात्रों ने दो सत्र में गणित, भौतिक विज्ञान-रसायन विज्ञान की परीक्षाएं दीं और इस दौरान मास्क लगाना और सामाजिक दूरी का पालन करना जैसे नियमों क सख्ती से पालन किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘एक लंबी बेंच पर पांच फुट की दूरी पर दो छात्रों को बैठाया गया वहीं छोटी बेंच पर एक छात्र को बैठाया गया। प्रत्येक कक्ष में परीक्षार्थियों की संख्या 28 से अधिक नहीं थी।’’

पहले सत्र में गणित की परीक्षा हुई और दूसरे सत्र में भौतिक विज्ञान-रसायन विज्ञान की परीक्षा हुई, इनकी अवधि दो-दो घंटे की थी और परीक्षाएं सुचारू रूप से चलीं। यह परीक्षा इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों के लिए थी।

परीक्षार्थियों को परीक्षा कार्ड होने की सूरत में विशेष ट्रेनों से यात्रा करने की मंजूरी थी, लेकिन उनमें से कई ने दावा किया कि सियालदह, हावड़ा और कोलकाता टर्मिनल रेलवे स्टेशनों पर सार्वजनिक परिवहन वाहनों की संख्या कम थी और उन्हें परीक्षा स्थलों पर समय पर पहुंचने के लिए बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी।

एक सामाजिक संगठन ने कोलकाता और हावड़ा में परीक्षार्थियों के लिए कुछ बसों को नि:शुल्क सेवा में लगाया था।

भाषा शोभना नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers