ब्रिटिश एयरवेज की लंदन-हैदराबाद उड़ान 12 सितंबर से | British Airways London-Hyderabad flight from September 12

ब्रिटिश एयरवेज की लंदन-हैदराबाद उड़ान 12 सितंबर से

ब्रिटिश एयरवेज की लंदन-हैदराबाद उड़ान 12 सितंबर से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 11, 2020/8:16 am IST

मुंबई। ब्रिटिश एयरवेज की लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे से हैदराबाद की उड़ान सेवा 12 सितंबर से शुरू होगी। कंपनी ने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत कंपनी फिलहाल सिर्फ हैदराबाद से लंदन के लिए उड़ानें संचालित कर रही है। कंपनी ने कहा कि शनिवार से वह लंदन से हैदराबाद के बीच हफ्ते में चार उड़ानें चलाएगी।

पढ़ें- खुद को कोरोना संक्रमित बताकर घर नहीं जाता था अधिकारी, पत्नी ने दूसरी युवती के..

इसके अलावा कंपनी वर्तमान में दिल्ली, मुंबई और लंदन के बीच भी उड़ान सेवाएं परिचालित कर रही है। चेन्नई और बेंगलूरू से भी लंदन के हीथ्रो के लिये उड़ानें हो रही है। कुल मिलाकर भारत से ब्रिटेन के लिये हैदराबाद की उड़ान सहित सप्ताह में 23 उड़ानें हो रही हैं।

पढ़ें- जेल में बंद रिया चक्रवर्ती को नहीं मिली जमानत, हाईकोर्ट जाने की तैय…

कोविड-19 संकट के चलते देश में मार्च में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया। घरेलू उड़ानों को सीमित क्षमता और कड़े मानकों के साथ 25 मई से परिचालन की अनुमति दी गयी। जबकि वंदे भारत मिशन समेत अमेरिका, फ्रांस, कुवैत, कतर, ब्रिटेन, कनाडा और जर्मनी के साथ द्विपक्षीय एयर बबल पैक्ट के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का भी परिचालन शुरू किया गया है।

 

 
Flowers