सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में कोलकाता के व्यवसायी से पूछताछ की | CBI interrogates Kolkata businessman in coal theft case

सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में कोलकाता के व्यवसायी से पूछताछ की

सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में कोलकाता के व्यवसायी से पूछताछ की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 27, 2021/9:58 am IST

कोलकाता, 27 फरवरी (भाषा) केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को कोलकाता के एक व्यवसायी से करोड़ों रुपये के कोयला चोरी घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय एजेंसी द्वारा यहां उनके कार्यालय परिसर और आवास पर छापा मारने के एक दिन बाद रणधीर कुमार बर्णवाल से सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ की।

अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए सीबीआई ने शनिवार को यहां निजाम पैलेस कार्यालय में पेश होने के लिए उन्हें नोटिस दिया था।

केंद्रीय एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को घोटाले के संबंध में पश्चिम बंगाल के विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था।

दोनों एजेंसियां अवैध कोयला खनन मामले में एक साथ जांच कर रही हैं।

सीबीआई की एक टीम ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर उनकी पत्नी रुजिरा से कथित कोयला चोरी मामले में पूछताछ की थी।

सीबीआई अधिकारी ने बताया कि इससे पूर्व कोयला घोटाले में मुख्य आरोपी ‘‘अनूप माझी उर्फ लाला के करीबी समझे जाने वाले’’ लोगों के आवासों और कार्यालयों पर छापेमारी की गई थी।

पिछले साल नवम्बर में मामले के सिलसिले में एजेंसी द्वारा तलाशी अभियान शुरू किये जाने के बाद से माझी फरार है।

आरोप है कि ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के आसनसोल-रानीगंज बेल्ट में अवैध कोयला खनन में माझी शामिल है।

भाषा

देवेंद्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)