सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में एक और कारोबारी से पूछताछ की | CBI interrogates another businessman in coal theft case

सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में एक और कारोबारी से पूछताछ की

सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में एक और कारोबारी से पूछताछ की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 3, 2021/10:53 am IST

कोलकाता, तीन मार्च (भाषा) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने करोड़ों रुपये के कोयला चोरी मामले की जांच के संबंध में बुधवार को एक कारोबारी से पूछताछ की। सूत्रों ने इस बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने अपने कार्यालय में मनोज अग्रवाल से पूछताछ की।

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल-रानीगंज क्षेत्र में कथित अवैध कोयला खनन के संबंध में 27 फरवरी को शहर के कारोबारी रणधीर कुमार बरनवाल से पूछताछ की थी।

एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि सीबीआई मामले में मुख्य आरोपी अनूप माझी उर्फ लाला के करीबी सहयोगियों से पूछताछ कर रही है।

सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में माझी से जुड़े लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी।

एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि वह कोयला घोटाला में मुख्य आरोपी के साथ करीबी जुड़ाव वाले कारोबारियों पर पैनी नजर रख रही है।

कोयला की खरीद-बिक्री करने वाली कंपनी के निदेशक माझी गिरफ्तारी से बच रहे हैं। सीबीआई ने उनके खिलाफ लुक-आउट नोटिस भी जारी किया है।

जांच एजेंसी ने माझी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद पिछले साल 28 नवंबर को चार राज्यों पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तरप्रदेश में कई स्थानों पर तलाशी ली थी।

सीबीआई की एक टीम 23 फरवरी को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास पर गयी थी और मामले में उनकी पत्नी रूजिरा से पूछताछ की थी। इसी मामले में एजेंसी ने एक दिन पहले रूजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी पूछताछ की थी। अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)