चीन में मुस्लिमों पर अत्याचार की जांच के लिये पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा UN- अमेरिका | China not making enough efforts to investigate atrocities on Muslims- U.S.

चीन में मुस्लिमों पर अत्याचार की जांच के लिये पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा UN- अमेरिका

चीन में मुस्लिमों पर अत्याचार की जांच के लिये पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा UN- अमेरिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 29, 2020/5:00 am IST

बीजिंग। संयुक्त राष्ट्र में महिलाओं के मुद्दों के लिए नियुक्त अमेरिकी राजनयिक ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन के शिनजियांग प्रांत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों पर कथित तौर पर हो रहे अत्याचार की जांच के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा है।

पढ़ें- अभिनंदन को जानें दें, हिंदुस्तान रात 9 बजे करने वाला है अटैक.. पाकि…

हिरासत केंद्रों में प्रजनन पर बलपूर्वक नियंत्रण और यौन हिंसा की खबरों का हवाला देते हुए महिला मुद्दों पर संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजनयिक केली क्यूरी ने कहा कि ऐसे कृत्यों से व्यापक स्तर पर महिलाओं को शिकार बनाने की परिपाटी दिखती है।

पढ़ें- वियतनाम में भूस्खलन में आठ की मौत, 42 लापता

क्यूरी ने कहा, “यह आश्चर्यजनक है कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उल्लंघन के इन गंभीर आरोपों के प्रति चिंतित नहीं है और इसकी जांच करने की इच्छा भी नहीं है।”

पढ़ें- बाइडेन के खिलाफ लिखना नहीं चाहता प्रेस, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप न…

क्यूरी ने संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त राष्ट्र शिनजियांग की स्थिति पर कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र अर्थपूर्ण तरीके से वहां पहुंचने और जांच करने की मांग भी नहीं कर रहा है।