भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप एशेज के लिये सर्वश्रेष्ठ तैयारी होगी : रूट | Clean sweep against India, New Zealand will be best preparation for Ashes: Root

भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप एशेज के लिये सर्वश्रेष्ठ तैयारी होगी : रूट

भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप एशेज के लिये सर्वश्रेष्ठ तैयारी होगी : रूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 2, 2021/6:54 am IST

लंदन, दो जून (भाषा) इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट की दो शीर्ष टीमों भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करना इस साल के आखिर में चिर प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया के खिलाफ ए​शेज श्रृंखला के लिये सर्वश्रेष्ठ तैयारी होगी।

इन सर्दियों में आस्ट्रेलिया के लिये रवाना होने से पहले इंग्लैंड को न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ सात टेस्ट मैच खेलने हैं।

उन्हें पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं और फिर अगस्त—सितंबर में पांच टेस्ट मैचों में भारत का सामना करना है।

रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच से पूर्व कहा, ”आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला को लेकर इन गर्मियों में लगातार चर्चा होती रहेगी। आप इससे मुंह नहीं मोड़ सकते। ”

उन्होंने कहा, ”हम लंबे समय से कह रहे हैं कि हम उस श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं और इंग्लैंड के किसी प्रशंसक, इंग्लैंड के खिलाड़ी के लिये यह प्रतिष्ठित श्रृंखला है।”

रूट ने कहा, ”यह निश्चित तौर पर हमारे लिये बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन हमारे लिये इसकी सर्वश्रेष्ठ तैयारी इन सात टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना और विश्व की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करना होगा।”

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला खेलने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी।

भाषा पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)