महाराष्ट्र में कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन | Congress protests against agricultural laws in Maharashtra

महाराष्ट्र में कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

महाराष्ट्र में कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 2, 2020/1:47 pm IST

मुंबई, दो अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र में शुक्रवार को कांग्रेस ने नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए इन्हें वापस लेने की मांग की।

पार्टी ने इन्हें ”काले कानून” बताते हुए हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया।

पार्टी ने एक बयान में कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर कांग्रेस ने ‘किसान मजदूर बचाओ दिवस’ मनाया और प्रदर्शन किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तथा राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने केन्द्र की भाजपा सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए इन्हें ”किसानों को गुलाम बनाने का षड़यंत्र” करार दिया।

थोराट ने नासिक जिले के लासलगांव में प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के जरिये, कृषि विरोधी कानूनों को तत्काल वापस लेने की मांग कर रहे दो करोड़ किसानों द्वारा हस्ताक्षर किया गया ज्ञापन राष्ट्रपति को सौंपेगी।

इसके अलावा लोक निर्माण कार्य मंत्री अशोक चव्हाण ने नांदेड़ में बैलगाड़ी मार्च का नेतृत्व किया जबकि मुंबई में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख, वस्त्र मंत्री असलम शेख और शहर के कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ ने प्रदर्शन किया।

पार्टी ने बयान में कहा कि सांसद राजीव सातव, राज्य के मंत्रियों यशोमति ठाकुर, सुनील केदार, के सी पडवी, विजय वदेत्तीवार, सतेज पाटिल और विश्वजीत कदम ने सूबे के अन्य हिस्सों में प्रदर्शनों का नेतृत्व किया।

भाषा जोहेब उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers