‘वोग’ के कवर को लेकर हैरिस की टीम और पत्रिका के बीच विवाद | Controversy between Harris' team and magazine over cover of 'Vogue'

‘वोग’ के कवर को लेकर हैरिस की टीम और पत्रिका के बीच विवाद

‘वोग’ के कवर को लेकर हैरिस की टीम और पत्रिका के बीच विवाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 11, 2021/6:52 am IST

विलमिंगटन (अमेरिका) 11 जनवरी (एपी) अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पत्रिका ‘वोग’ के फरवरी संस्करण के ‘कवर’ पर नजर आ रही हैं, लेकिन उनके दल का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच इस तस्वीर पर नहीं, बल्कि दूसरी तस्वीर पर सहमति बनी थी।

पत्रिका के ‘कवर’ पर हैरिस शूट के दौरान पहने गए नीले रंग के सूट की बजाय, आम से कपड़े और उसके साथ ‘कनवर्स चक टेलर स्नीकर्स’ (जूते) पहने नजर आ रही हैं, जो उन्होंने कई बार प्रचार अभियान के दौरान भी पहने थे।

हैरिस को पत्रिका के ‘कवर’ पर किस तरह पेश किया जाएगा उस बातचीत में शामिल एक व्यक्ति के अनुसार हैरिस की टीम को शनिवार को पत्रिका के जारी होने तक इस बात की जानकारी नहीं थी कि तस्वीरे बदल दी गई है।

वहीं, पत्रिका ‘वोग’ ने एक बयान में कहा कि उन्होंने हैरिस की उनकी दिनचर्या को प्रतिबिंब करने वाली तस्वीर इसलिए चुनी क्योंकि उससे उनका ‘‘विश्वसनीय तथा मिलनसार स्वभाव’’ प्रदर्शित होता है, जो ‘‘ हमें लगता है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और हैरिस के प्रशासन की यह एक बड़ी पहचान है।’’

पत्रिका ने कहा कि उन्होंने ‘‘इतिहास में इस पल की गंभीरता और आगामी समय में देश में उनकी (हैरिस की) भूमिका को देखते हुए’’ दोनों तस्वीरों को ‘डिजिटल मैगजीन’ के ‘कवर’ पर जारी किया है।

अमेरिका के उप राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने वाली हैरिस पहली भारतीय-अफ्रीकी मूल की महिला होंगी। वह 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगी।

एपी निहारिका शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers