जम्मू कश्मीर में 280 डीडीसी सीटों के लिए मतगणना मंगलवार को होगी | Counting for 280 DDC seats in Jammu and Kashmir to be held on Tuesday

जम्मू कश्मीर में 280 डीडीसी सीटों के लिए मतगणना मंगलवार को होगी

जम्मू कश्मीर में 280 डीडीसी सीटों के लिए मतगणना मंगलवार को होगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 21, 2020/10:13 am IST

श्रीनगर, 21 दिसम्बर (भाषा) जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी।

राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में आठ चरणों में हुए इन चुनावों में 450 से अधिक महिला उम्मीदवारों समेत कुल 4,181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

पहले चरण का मतदान 28 नवम्बर को हुआ था और आठवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 दिसम्बर को हुआ था। कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए इन चुनावों में 57 लाख पात्र मतदाताओं में से 51 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

कश्मीर केन्द्रित मुख्य धारा की सात राजनीतिक पार्टियों ने गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन (पीएजीडी) के बैनर तले चुनाव लड़ा था। इन पार्टियों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी भी शामिल हैं।

मतगणना के लिए सभी आवश्यक प्रबंध कर लिये गये है और केन्द्र शासित प्रदेश के सभी 20 जिलों में सुबह नौ बजे से मतगणना शुरू होगी।

राज्य चुनाव आयुक्त के के शर्मा ने रविवार को मतगणना प्रक्रिया के लिए तैयारियों और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की थी।

शर्मा ने कहा, ‘‘निर्वाचन अधिकारी प्रत्येक डीडीसी निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना प्रक्रिया के प्रभारी होंगे। पारदर्शिता बनाये रखना सुनिश्चित करने के वास्ते पूरी मतगणना प्रक्रिया पर नजर रखी जाएगी और इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग करायी जाएगी।’’

भाषा देवेंद्र आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers