अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ को पेश होने के लिए आखिरी मौका दिया | Court gave former PM Sharif last chance to appear

अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ को पेश होने के लिए आखिरी मौका दिया

अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ को पेश होने के लिए आखिरी मौका दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 1, 2020/12:50 pm IST

इस्लामाबाद, एक सितंबर (भाषा) पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए 10 सितंबर को आत्मसमर्पण करने और पेश होने का मंगलवार को ” आखिरी मौका ” दिया।

यह जानकारी मीडिया में आयी खबरों से मिली है।

शरीफ ( 70) पिछले साल नवंबर से लंदन में हैं, जब लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें इलाज की खातिर चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी। तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ को भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है।

डॉन न्यूज की खबर के अनुसार इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की एक विशेष पीठ ने मंगलवार को शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई की। पीठ ने एवेनफील्ड और अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामलों में सुनवाई की।

पीठ ने कहा, ‘‘हम अभी अंतिम फैसला नहीं पारित कर रहे हैं। हम आपको [नवाज] अगली सुनवाई से पहले आत्मसमर्पण करने का अंतिम मौका दे रहे हैं। नवाज शरीफ को किसी भी मामले में अदालत में पेश होना चाहिए।’’

शरीफ के वकील ख्वाजा हैरिस ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वस्थ नहीं हैं और वह पाकिस्तान लौटने की स्थिति में नहीं हैं। इस संबंध में एक याचिका लाहौर उच्च न्यायालय में लंबित है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार मामले में अगली सुनवाई 10 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई। मरियम और सफदर की अपीलों पर 23 सितंबर को सुनवाई की जाएगी।

पाकिस्तान सरकार पहले ही शरीफ को ” फरार ” घोषित कर चुकी है और उनके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन सरकार से संपर्क किया है।

भाषा अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers