ईडी ने अहमदाबाद स्थित कंपनी की निदेशक को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया | ED arrests Ahmedabad-based company director in money laundering case

ईडी ने अहमदाबाद स्थित कंपनी की निदेशक को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया

ईडी ने अहमदाबाद स्थित कंपनी की निदेशक को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 15, 2020/9:46 am IST

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन (मनी लांड्रिंग) के आरोपों में अहमदाबाद स्थित जैव प्रौद्योगिकी कंपनी की निदेशक को गिरफ्तार किया है। ईडी ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह गिरफ्तारी कथित रूप से एक सहकारी बैंक के साथ धोखाधड़ी से जुड़े मामले में की गई है।

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि पेंटियम इन्फोटेक लि. और हीरम बायोटेक लि. की निदेशक निकेता बलदेवभाई दवे को धन शोधन रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। अहमदाबाद की एक स्थानीय अदालत ने दवे को 17 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने बयान में कहा कि दवे और इन कंपनियों एक एक अन्य निदेशक प्रतीक आर शाह तथा अन्य ने अहमदाबाद के पीपल्स कोऑपरेटिव बैंक लि. (एपीसीबीएल) के साथ 25.25 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। गुजरात पुलिस की सीआईडी-अपराध शाखा ने सबसे पहले मई, 2009 में इन लोगों के खिलाफ मामला दायर किया था।

इस प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का आपराधिक मामला दायर किया है।

निदेशालय ने कहा कि उसने अपनी जांच में पाया कि शाह और दवे एपीसीबीएल में एफडीओडी (एफडी के एवज में ओवरड्राफ्ट) ऋण खाता खोला। इन कंपनियों ने भुगतान में चूक की जिससे बैंक को 25.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

भाषा अजय

अजय पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers