उग्र हुआ किसान आंदोलन : राहुल गांधी बोले- हिंसा समस्या का हल नहीं है, ​देश हित में वापस लें कानून | Farmer Protesters in Delhi: Rahul Gandhi said - Violence is not the solution

उग्र हुआ किसान आंदोलन : राहुल गांधी बोले- हिंसा समस्या का हल नहीं है, ​देश हित में वापस लें कानून

उग्र हुआ किसान आंदोलन : राहुल गांधी बोले- हिंसा समस्या का हल नहीं है, ​देश हित में वापस लें कानून

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 26, 2021/9:22 am IST

नई दिल्ली। किसान आंदोलन आज गणतंत्र दिवस के मौके पर बेकाबू होता दिखाई दे रहा है। प्रदर्शनकारी किसान पुलिस बेरिकेड को तोड़ते हुए लालकिले पहुंच गए हैं। इस दौरान किसान और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई है। जिसमें किसानों के साथ-साथ कई पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। ट्रैक्टर के साथ प्रदर्शनकारी किसान लाल किले पहुंचे और प्राचारी पर चढ़कर केशरी झंडा फहराने की कोशिश की।

गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर इसकी कड़ी निंदा की है। राहुल गांधी ने हिंसक प्रदर्शन को किसी भी समस्या का हल नहीं बताया है।

Read More News:  प्रधानमंत्री ने ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति कुमारी से बात की

राहुल ने ट्वीट कर लिखा- हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा। देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो।

बता दें कि पूर्व निर्धारित समय से पहले ही किसान दिल्ली में में घुस गए हैं, यहां किसानों ने सीमेंट से बने बेरीकेड तोड़ने का प्रयास किया और पुलिस द्वारा बनाए गए बेरीकेड को भी तोड़ दिया है। आईटीओ इलाके में किसान प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल कर रही है। जिसके बाद प्रदर्शनकारी किसानों ने आईटीओ इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमला किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ की।

Read More News:  BJP ने किया नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति का ऐलान, 15 सदस्य और 4 विशेष आमंत्रित  

इधर मयूर विहार इलाके में भी किसान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ी है, कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की ट्रैक्टर रैली दिलशाद गार्डन पहुंची। पुलिस किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल कर रही है।

Read More News:  कांग्रेस का कमबैक प्लान! क्या कांग्रेस अभी से मिशन 2023 के लिए सक्रिय हो गई है 

 
Flowers