ईयू अनुमोदित टीके लगवा चुके विदेशी पर्यटकों के लिए खोली फ्रांस ने अपनी सीमाएं | France opens its borders to foreign tourists who have been vaccinated against EU approved vaccines

ईयू अनुमोदित टीके लगवा चुके विदेशी पर्यटकों के लिए खोली फ्रांस ने अपनी सीमाएं

ईयू अनुमोदित टीके लगवा चुके विदेशी पर्यटकों के लिए खोली फ्रांस ने अपनी सीमाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 9, 2021/1:26 pm IST

पेरिस, नौ जून (एपी) एक पर्यटक स्थल के रूप में फ्रांस का कारोबार एक बार फिर से गुलजार हो गया है क्योंकि उसने अमेरिका, बिटेन के साथ साथ उन देशों के विदेशी पर्यटकों के लिए अपनी सीमाएं खोल दी हैं जिन्होंने यूरोपीय संघ की दवा एजेंसी द्वारा अनुमोदित कोरोना वायरस के टीके लगवाए हैं।

फ़्रांस द्वारा केवल फाइजर, मॉडर्ना, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन टीके को स्वीकृति देने का अर्थ है कि चीन और अन्य देशों से पर्यटकों के आने की गति धीमी रह सकती है। इस वर्ग में चीन और वे सब देश आते हैं जहां यूरोपीय दवा एजेंसी द्वारा अनुमोदित टीकों का उपयोग नहीं किया जा रहा है।

यदि कोई गैर ईयू यात्री उपरोक्त चार टीकों में से किसी को भी लगवाए बिना फ्रांस आता है तो उसे यह साबित करना होगा कि उससे बहुत विवशता में फ्रांस आना पड़ रहा है। उसे फ्रांस पहुंचने के बाद पृथकवास में भी रहना होगा।

बहरहाल, अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देशों से टीका लगवा चुके पर्यटकों के संभावित आगमन का फ्रांसीसी पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों ने एक बड़ी खबर करार देते हुए स्वागत किया है।

एपी कृष्ण माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers