जर्मनी को रौंदकर स्पेन नेशन्स लीग के सेमीफाइनल में | Germany trample into semi-finals of Spain Nations League

जर्मनी को रौंदकर स्पेन नेशन्स लीग के सेमीफाइनल में

जर्मनी को रौंदकर स्पेन नेशन्स लीग के सेमीफाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 18, 2020/9:00 am IST

सेविले, 18 नवंबर (एपी) स्पेन में जर्मनी को 89 साल में सबसे करारी शिकस्त देकर नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

स्पेन ने फेरान टोरेस की हैट्रिक की बदौलत जर्मनी को 6-0 से शिकस्त दी। इस जीत से स्पेन की टीम ने ग्रुप विजेता के रूप में अंतिम चार में जगह बनाई।

फ्रांस पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है और अब तक अजेय है। फ्रांस ने स्वीडन को 4-2 से हराया जो टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है।

एक अन्य मुकाबले में रूबेन डियास के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत पुर्तगाल ने क्रोएशिया को 3-2 से शिकस्त दी।

लीग ए के चार में से तीन मैच ही हो सके क्योंकि युक्रेन की टीम में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बाद स्विट्जरलैंड के खिलाफ उसका मुकाबला रद्द कर दिया गया।

जर्मनी को नेशन्स लीग के अंतिम चार में जगह बनाने के लिए स्पेन के खिलाफ सिर्फ ड्रॉ की दरकार थी लेकिन उसे रिकॉर्ड हार का सामना करना पड़ा।

प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंटों में देश की सबसे करारी हार के बाद जर्मनी के खिलाड़ी सकते में नजर आए। आस्ट्रिया के खिलाफ 1931 में मैत्री मैच में 6-0 की हार के बाद यह जर्मनी की किसी भी मैच में सबसे बड़ी हार है।

स्पेन की ओर से टोरेस ने 33वें, 55वें और 71वें मिनट में गोल दागे जबकि अल्वारो मोराटा, रोड्री और माइकल ओयारजबल ने भी एक-एक गोल किया।

दूसरी तरफ फ्रांस ने ओलिवर गिरोड के दो गोल की बदौलत स्वीडन को हराया। गिरोड के अलावा बेंजामिन पेवार्ड और किंग्सले कोमान ने भी गोल दागे।

स्वीडन की ओर से विक्टर क्लेसन और रोबिन क्वेसन ने गोल दागे।

पुर्तगाल की जीत के हीरो डियास रहे जिन्होंने दो गोल दागे। डियास ने 52वें मिनट में गोल दागने के बाद 90वें मिनट में गोल करके टीम की जीत सुनिश्चित की। जोओ फेलिम्स ने पुर्तगाल की ओर से एक अन्य गोल दागा। क्रोएशिया की ओर से दोनों गोल मातियो कोवासिच ने किए।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers