पंचाल की शतकीय पारी से गुजरात विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में | Gujarat enters semi-finals of Vijay Hazare Trophy with panchal innings

पंचाल की शतकीय पारी से गुजरात विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में

पंचाल की शतकीय पारी से गुजरात विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 8, 2021/1:10 pm IST

नयी दिल्ली, आठ मार्च (भाषा) कप्तान प्रियांक पंचाल की 134 रन की आकर्षक पारी के बाद अर्जन नागवस्वल्ला ( 28 रन पर चार विकेट) और अनुभवी पीयूष चावला (33 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से गुजरात ने विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय श्रृंखला के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सोमवार को यहां आंध्र को 117 रन से हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की।

पंचाल की 10 चौके और दो छक्के जड़ित 131 गेंद की पारी के बूते गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 299 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आंध्र की टीम 41.2 ओवर में महज 182 रन पर आउट हो गयी।

आंध्र के कप्तान और भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हनुमा विहारी पांच गेंद की पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे।

यहां अरूण जेटली स्टेडियम में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज करते हुए गुजरात ने सलामी बल्लेबाज ध्रुव रावल (18) का विकेट सस्ते में गंवा दिया। पंचाल को इसके बाद राहुल शाह (36), हेत पटेल (28) रिपल पटेल (35) का अच्छा साथ मिला।

आंध्र के लिए हरिशंकर रेड्डी ने तीन जबकि केवी शशीकांत और ललित मोहन ने दो-दो विकेट लिये।

आंध्र की टीम पारी की शुरूआत में ही 21 रन (5.1 ओवर) तक तीन विकेट गंवा दिये। टीम इसके बाद दवाब से बाहर नहीं निकल सकी और गुजरात के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाना जारी रखा।

आंध्र की ओर से विकेटकीपर रिकी भुई ने सर्वाधिक 67 रन का योगदान दिया। गुजरत के लिए नागवस्वल्ला और चावला के अलावा चिंतन गाजा, हार्दिक पटेल और करण पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers