कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के बीच नेतन्याहू के खिलाफ सुनवाई स्थगित | Hearing against Netanyahu adjourned amid enforced lockdown caused by Covid-19

कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के बीच नेतन्याहू के खिलाफ सुनवाई स्थगित

कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के बीच नेतन्याहू के खिलाफ सुनवाई स्थगित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 8, 2021/2:08 pm IST

तेल अवीव, आठ जनवरी (एपी) इजराइल ने कोरोना वायरस को लेकर शुक्रवार से लागू हुए सख्त लॉकडाउन के कारण प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की अगली सुनवाई स्थगित कर दी है।

यरुशलम जिला अदालत ने कहा कि बुधवार को होने वाली सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की जाती है क्योंकि सुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में लोगों के उपस्थित होने की जरूरत होगी।

उल्लेखनीय है कि नेतन्याहू के खिलाफ रिश्वत, धोखाधड़ी और भरोसे को तोड़ने का अभियोग लगाया गया है। हालांकि, उन्होंने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि वह विरोधी मीडिया, कानून प्रवर्तन और न्यायिक अधिकारियों के ‘अभियान’ के शिकार हैं।

नेतन्याहू को हाल के महीनों में उनकी सरकार द्वारा कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के तरीके के खिलाफ साप्ताहिक विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ रहा है।

इजराइल दुनिया में सबसे तेजी से कोविड-19 टीकाकरण करने वाले देशों में से एक है लेकिन इसके बावजूद हाल में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

इसके मद्देनजर शुक्रवार से अधिकतर स्कूलों एवं कारोबार को बंद करने का आदेश दिया गया है, लोगों को आवश्यक कार्यों को छोड़ अपने घर से एक किलोमीटर के दायरे में रहने को कहा गया है, लोगों के जमा होने पर रोक लगाई गई है और सार्वजनिक परिवहन की सेवाओं को सीमित किया गया है। यह लॉकडाउन अगले दो हफ्ते तक प्रभावी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि इजराइल में अब तक कोविड-19 के 4,74,000 मामले आए हैं जबकि 3,565 लोगों की मौत हुई है। इस समय देश में 60 हजार से अधिक मरीज उपचाराधीन हैं।

एपी धीरज अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers