मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी, एक और दो दिसंबर को यहां हो सकती है मूसलाधार बारिश | Heavy rain expected in Kerala on December 1 and 2

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी, एक और दो दिसंबर को यहां हो सकती है मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी, एक और दो दिसंबर को यहां हो सकती है मूसलाधार बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 28, 2020/2:18 pm IST

तिरुवनंतपुरम: दक्षिण अंडमान सागर और दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के साथ ही अगले सप्ताह केरल में भारी बारिश होने की आशंका है।

Read More: मुजफ्फरनगर के किसानों ने पंजाब के प्रदर्शनकारियों को दिया समर्थन

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से पथनमथिट्टा और इडुक्की जिलों में एक दिसंबर के लिए तथा तिरुवनंतपुरम और कोल्लम जिलों में दो दिसंबर के लिए ‘ऑरेंज’ चेतावनी जारी की गई है। विभाग ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और कोट्टायम जिलों में मंगलवार के लिए तथा पथनमथिट्टा, अलप्पुझा, कोट्टायम और इडुक्की जिलों में बुधवार के लिए ‘येलो’ चेतावनी जारी की है।

Read More: कोरोना काल में पेरोल पर छूटे कैदी नहीं लौटे जेल, जेल प्रशासन ने अधिकारियों को लिखा पत्र

आईएमडी की वेबसाइट पर कहा गया, “दक्षिण अंडमान सागर और दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी के आसपास और भूमध्यरेखा पर हिंद महासागर के इलाकों के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसके अगले 48 घंटों में गहरे दबाव में परिवर्तित होने की आशंका है। यह पश्चिम की ओर बढ़ेगा और दक्षिण तमिलनाडु तट से दो दिसंबर के आसपास टकराएगा।” ऑरेंज चेतावनी का अर्थ है छह से 20 सेंटीमीटर तक भारी से बहुत भारी बारिश और येलो चेतावनी का अर्थ है छह से 11 सेंटीमीटर की बारिश।

Read More: कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक शुरू होने से पहले बदला गया मीटिंग का स्थान, जानिए पूरा माजरा

 
Flowers