स्वतंत्र पंचाट ने पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी लोकुहेटिगे को आईसीसी आचार संहिता के अंतर्गत दोषी पाया | Independent arbitration finds former Sri Lankan player Lokuhetige guilty under ICC code of conduct

स्वतंत्र पंचाट ने पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी लोकुहेटिगे को आईसीसी आचार संहिता के अंतर्गत दोषी पाया

स्वतंत्र पंचाट ने पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी लोकुहेटिगे को आईसीसी आचार संहिता के अंतर्गत दोषी पाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : January 28, 2021/12:23 pm IST

दुबई, 28 जनवरी (भाषा) श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज दिलहारा लोकुहेटिगे को गुरूवार को स्वतंत्र पंचाट की सुनवाई के बाद आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अंतर्गत तीन नियमों के उल्लघंन का दोषी पाया गया।

लोकुहेटिगे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संस्था के अंतर्गत नवंबर 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में 2017 में हुए टी20 टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग में लिप्तता के आरोप लगाये गये थे। श्रीलंकाई टीम ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।

लोकुहेटिगे को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) की तरफ से आईसीसी द्वारा इसीबी के टी10 लीग में भागीदारी के लिये भ्रष्टाचार रोधी संस्था के तीन नियमों के उल्लघंन के लिये भी आरोपित किया गया था और इसकी कार्रवाई चल रही है।

श्रीलंका के लिये नौ वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके लोकुहेटिगे को स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के समक्ष सुनवाई में सभी आरोपों का दोषी पाया गया था।

आस्ट्रेलिया में बसे लोकुहेटिगे निलंबित रहेंगे और आगे उनके प्रतिबंध तय होंगे।

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘तीन सदस्यीय पंचाट ने पाया कि आईसीसी के पास लोकुहेटिगे के खिलाफ आरोप लाने का अधिकार है और वे मामले पर फैसला करने के लिये एकमत थे। ’’

लोकुहेटिगे को आईसीसी के अनुच्छेद 2.1.1, 2.1.4 और 2.4.4 के अंतर्गत दोषी पाया गया।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)