श्रीलंका में भारतीय राजनयिक ने उत्तरी एवं पूर्वी प्रांतों का दौरा किया, तमिल नेताओं से वार्ता की | Indian diplomat visits northern and eastern provinces in Sri Lanka, talks to Tamil leaders

श्रीलंका में भारतीय राजनयिक ने उत्तरी एवं पूर्वी प्रांतों का दौरा किया, तमिल नेताओं से वार्ता की

श्रीलंका में भारतीय राजनयिक ने उत्तरी एवं पूर्वी प्रांतों का दौरा किया, तमिल नेताओं से वार्ता की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : March 14, 2021/2:03 pm IST

कोलंबो, 14 मार्च (भाषा) श्रीलंका में भारत के शीर्ष राजनयिक ने उत्तरी एवं पूर्वी प्रांतों का दौरा किया और इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ तमिल नेताओं से बातचीत की और इस बात पर जोर दिया कि एकीकृत श्रीलंका के अंदर सार्थक विकेंद्रीकरण के माध्यम से अल्पसंख्यक तमिल समुदाय की वैध आकांक्षाओं की प्राप्ति, द्वीपीय देश की शांति, समावेशी प्रगति और ताकत में योगदान देगा।

इन दो प्रांतों में 11 से 13 मार्च के तीन दिवसीय दौरे के दौरान भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने लोगों की आवश्यकताओं के अनुसार उत्तरी और पूर्वी प्रांतों के विकास के लिए भारत के दीर्घकालीन सहयोग और प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

भारतीय उच्चायोग ने रविवार को यहां एक बयान जारी कर यह जानकारी दी ।

बयान के मुताबिक, बागले ने अपने दौरे के दौरान तमिल पार्टियों के नेताओं के साथ कई बैठकें की और समानता, न्याय, शांति एवं गरिमा के लिए तमिल समुदाय की वैध आकांक्षाओं को लेकर श्रीलंकाई सरकार की प्रतिबद्धताओं को याद दिलाया।

इसके मुताबिक, बैठकों के दौरान तमिल नेताओं ने प्रांत में विकास सहयोग के लिए अनुदान सहायता के तहत ढांचागत विकास, अधिक आर्थिक निवेश और अतिरिक्त परियोजनाओं के लिए भारत से और सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

बागले ने उन्हें भारत की ओर से इन क्षेत्रों में सहयोग जारी रखने का आश्वासन दिया ।

भाषा शफीक रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)