भारतीय अंपायर मेनन, चौधरी और शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे | Indian umpires Menon, Chaudhary and Sharma will be umpired in Test series against England

भारतीय अंपायर मेनन, चौधरी और शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे

भारतीय अंपायर मेनन, चौधरी और शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 29, 2021/7:34 am IST

नयी दिल्ली, 29 जनवरी ( भाषा ) आईसीसी पैनल में शामिल भारत के तीन अंपायर इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे जबकि वीरेंदर शर्मा और अनिल चौधरी का टेस्ट प्रारूप में मैदान पर यह पदार्पण होगा ।

चौधरी और शर्मा आईसीसी अमीरात पैनल के सदस्य हैं । इनके साथ एलीट पैनल में भारत के प्रतिनिधि नितिन मेनन भी शामिल होंगे जो पिछले टेस्ट मैच में मैदानी अंपायर रह चुके हैं ।

कोरोना महामारी के कारण आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के सभी मैचों के लिये घरेलू टीम के मैच अधिकारियों को मंजूरी दी है । भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला पांच फरवरी से खेली जायेगी ।

इसके पीछे तर्क यह दिया गया है कि टीमों को अंपायरों के फैसले की समीक्षा ( डीआरएस) अपील के तीन मौके मिलते हैं जिससे गलत फैसलों की गुंजाइश कम रह जाती है ।

इससे पहले तमिलनाडु के सुंदरम रवि को टेस्ट में लगातार खराब प्रदर्शन के कारण पैनल से बाहर कर दिया गया था ।

मेनन भारत के सबसे युवा अंपायरों में से है । वहीं शर्मा वनडे और एक टी20 में अंपायरिंग कर चुके हैं । चौधरी 20 वनडे और 28 टी20 में मैदान पर अंपायरिंग कर चुके हैं । मेनन ने तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी20 में अंपायरिंग की है । तीनों आईपीएल में नियमित तौर पर अंपायरिंग करते रहे हैं ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers