इजराइल ने यहूदी व्यक्ति की हत्या किए जाने के मामले में संदिग्ध अरबी लोगों को गिरफ्तार किया | Israel arrests suspected Arabic men in connection with killing of Jewish man

इजराइल ने यहूदी व्यक्ति की हत्या किए जाने के मामले में संदिग्ध अरबी लोगों को गिरफ्तार किया

इजराइल ने यहूदी व्यक्ति की हत्या किए जाने के मामले में संदिग्ध अरबी लोगों को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : June 20, 2021/3:12 pm IST

यरुशलम, 20 जून (एपी) इजराइली पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने पिछले महीने हुई नस्लीय हिंसा के दौरान एक इजराइली यहूदी व्यक्ति की हत्या के मामले में आठ संदिग्ध अरबी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

लोद शहर में अरब लोगों और यहूदियों के बीच संघर्ष के दौरान पत्थर फेंके जाने के बाद 56 वर्षीय यिगल येहोशुआ की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि यरुशलम में फलस्तीनी प्रदर्शनकारी और इजराइली पुलिस अप्रैल और मई में रमजान के पवित्र महीने के दौरान सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध और दर्जनों फलस्तीनी परिवारों को स्थानीय निवासियों द्वारा बेदखल करने के प्रयासों के दौरान कई बार भिड़ गए थे।

संघर्ष यरूशलम में पवित्र स्थल तक फैल गया था, जिससे इजराइल के शहरों में भीड़ हिंसा बढ़ गई और 11-दिन तक गाजा युद्ध चला।

लोद और मिश्रित शहरों में, यहूदियों और अरबों के समूहों ने एक दूसरे से लड़ाई की और पड़ोस में तोड़फोड़ की, कारों और दुकानों को आग लगा दी और दूसरी तरफ से आने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला किया।

पुलिस और इजराइल की शिन बेट सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि लोद के छह अरब निवासियों और वेस्ट बैंक के दो फलस्तीनियों को येहोशुआ की कार पर पथराव करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है।

एपी कृष्ण दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers