जयशंकर ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के राजनीतिक सलाहकार एचटी इमाम के निधन पर जताया शोक | Jaishankar condoles the passing away of Bangladesh PM's political advisor HT Imam

जयशंकर ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के राजनीतिक सलाहकार एचटी इमाम के निधन पर जताया शोक

जयशंकर ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के राजनीतिक सलाहकार एचटी इमाम के निधन पर जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : March 5, 2021/7:33 am IST

ढाका, पांच मार्च (भाषा) विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के राजनीतिक सलाहकार एच टी इमाम के निधन पर शोक जताया।

इमाम का बृहस्पतिवार को ढाका के एक सैन्य अस्पताल में निधन हो गया था।

सत्तारूढ़ आवामी लीग के कार्यालय सचिव बिप्लब बरुआ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा था कि इमाम (81) ने यहां ‘कम्बाइंड मिलिट्री हॉस्पिटल’ में बृहस्पतिवार को आखिरी सांस ली। इमाम का यहां इलाज चल रहा था।

ढाका में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, ‘‘ विदेश मंत्री जयशंकर, भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दुरईस्वामी और ढाका में भारतीय उच्चायोग ने कल बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के राजनीतिक सलाहकार हुसैन तौफीक इमाम के परिवार के प्रति संवेदनाएं जाहिर की।’’

जयशंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश की आगामी यात्रा से पहले बृहस्पतिवार को एक दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे। प्रधानमंत्री इस महीने बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ और बांग्लादेश-भारत के बीच कूटनीतिक संबंधों की स्थापना के 50 साल पूरे होने के अवसर पर यहां आने वाले हैं।

इमाम 1971 में युद्धकालीन सरकार में कैबिनेट सचिव रहे थे।

देश में 2008 के चुनाव के बाद हसीना की अगुवाई में आवामी लीग की सरकार बनने पर इमाम को प्रधानमंत्री का जन प्रशासन विषयक सलाहकार नियुक्त किया गया था।

फिर 2014 के चुनाव के बाद उन्हें प्रधानमंत्री का राजनीतिक सलाहकार नियुक्त किया गया।

भाषा निहारिका पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)